आज से शुरू होगा बजट सत्र, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Friday, Jan 31, 2020 - 06:17 AM (IST)

नई दिल्लीः संसद के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी दलों के नेताओं को आज आश्वासन दिया कि वह उन्हें हर विषय को उठाने एवं चर्चा का मौका देंगे और इसके लिए उन्हें सदन को निर्बाध एवं नियमों से चलाने में सहयोग देने की जरूरत है।

संसद के पुस्तकालय भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक के बाद बिरला ने संवाददाताओं से कहा कि बजट सत्र 31 जनवरी से तीन अप्रैल तक चलेगा जिसकी शुरुआत कल राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। सदन में सभी दलों के नेताओं से उन्होंने कहा है कि सदन बिना किसी व्यवधान के चले और जनता के प्रति उत्तरदायी रहे। 

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि सभी दलों के नेताओं ने आश्वासन दिया है कि सदन की कार्यवाही बिना किसी बाधा के चलाने में सहयोग देंगे। उन्होंने भी सभी नेताओं से कहा है कि उनके सुझावों पर विचार किया जाएगा और सभी को हर विषय पर बोलने का पर्याप्त अवसर दिया जाएगा।

बैठक में संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय, बहुजन समाज पार्टी के रीतेश पांडे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सुप्रिया सुले, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, जनता दल यूनाइटेड के राजीव रंजन सिंह, शिवसेना के विनायक राऊत, लोकजनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, अन्नाद्रमुक के पी रवीन्द्रनाथ कुमार, तेलुगु देशम पार्टी के राम मोहन नायडू, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, शामिल थे।

 

Yaspal

Advertising