बजट सत्र पर JNU और शोध छात्र की आत्महत्या के मुद्दों की छाया रहेगी

Saturday, Feb 27, 2016 - 12:53 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान विधानसभा के आगामी 29 फरवरी से शुरु हो रहे बजट सत्र में जवाहर लाल नेहरु विश्विवद्यालय में राष्ट्रद्रोही गतिविधि और हैदराबाद में शोध छात्र की आत्महत्या के मुद्दों की छाया रहेगी। जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में राष्ट्रद्रोही गतिविधियों को लेकर भाजपा ने देश भर में अभियान छेड़ा हुआ है तथा पार्टी को खुश करने के लिए कई विधायकों के बड़बोले बयानों से मामला और अधिक गर्मा गया। 

भाजपा के बायतू से विधायक कैलाश चौधरी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ ऐसी टिप्पणी कर दी कि कांग्रेस में तीखी प्रतिक्रिया हुई तथा विधायक को बर्खास्त करने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किए गए। अब यह मुद्दा विधानसभा सत्र के दौरान भी उठाया जाएगा। इसी तरह भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहूजा के जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय की गतिविधियों को लेकर की गई टिप्पणी को भी विपक्षी दलों ने मुद्दा बना रखा है तथा विधानसभा में भी इसे उठाया जाएगा। 

हैदराबाद में दलित शोध छात्र की आत्महत्या को लेकर भी देश भर में बवाल मचा हुआ है तथा प्रदेश में भी भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी उमराव सालोदिया के इस्तीफे सहित दलित मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने का प्रयास करेंगी।

Advertising