Budget 2021: विपक्ष का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बजट है या OLX, सब कुछ सेल पर

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 02:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लीक छोड़ते हुए इस बार आम बजट कागजी दस्तावेज के बजाए टैबलेट से पढ़ा। वहीं विपक्ष ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। विपक्ष ने बजट को खोखला बताया। लेफ्ट नेता मोहम्मद सलीम अली ने निशाना साधते हुए कहा कि इस बजट में रेल, बैंक, बीमा, रक्षा और स्टील सब कुछ सरकार बेचने जा रही है। यब बजट है या फिर OLX. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी सरकार उन्हें उस गैरेज मैकेनिक की याद दिलाता है जो अपने ग्राहक से कहता है कि मैं आपकी गाड़ी का ब्रेक ठीक नहीं कर सका, इसलिए मैंने अपने हॉर्न की आवाज बढ़ा दी है। 

PunjabKesari

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया कि वित्त मंत्री के भाषण में इसका कोई जिक्र ही नहीं हुआ कि GDP में 37 महीनों की रिकॉर्ड गिरावट है। 1991 के बाद से यह सबसे बड़ा संकट है। तिवारी ने दावा किया कि देश की बहुमूल्य संपत्तियों को बेचने के अलावा बजट में कोई मुख्य ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्य बात यह है कि अर्थव्यवस्था को आगे नहीं बढ़ाओ, सिर्फ देश की बहुमूल्य संपत्तियों को बेचो।

 

बता दें कि जब वित्त मंत्री बजट पेश कर रही थीं, शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल, आम आदमी पार्टी के भगवंत मान और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल ने तीन हालिया कृषि कानूनों को लेकर विरोध दर्ज कराया। वे हाथों में तख्ती लिए हुए थे जिसमें केंद्र सरकार से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग वाले नारे लिखे थे। विरोध कर रहे तीनों सांसद सदन के गलियारे में खड़े थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News