BSSC प्रश्नपत्र लीक कांड की निष्पक्ष जांच करने में SIT सक्षम नहीं : सुशील

Tuesday, Feb 14, 2017 - 04:44 PM (IST)

पटना : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक कांड की निष्पक्ष जांच करने में एसआईटी की सक्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या टीम का नेतृत्व कर रहे पुलिस अधीक्षक रैंक का अधिकारी इस मामले में मंत्रियों, विधायकों और सचिव स्तर के अधिकारियों से पूछताछ कर पाएंगे। मोदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रश्नपत्र लीक मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) की पूछताछ के दौरान आयोग के गिरफ्तार एवं निलंबित सचिव परमेश्वर राम ने राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार के 2 मंत्रियों का नाम लिया है जो एसएमएस के जरिये अवैध नियुक्ति करने के लिए उन पर दबाव बना रहे थे।

सत्ताधारी दल के 12 से अधिक विधायकों पर भी दबाव बनाने का आरोप है। लेकिन, आज तक एसआईटी उन मंत्रियों और विधायकों का नाम उजागर नहीं कर सका तो सवाल उठता है कि क्या एसआईटी की अगुवाई कर रहे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (मनु महाराज) रैंक के अधिकारी सत्ता पर काबिज मंत्रियों और विधायकों से पूछताछ कर पाएंगे।

भाजपा नेता ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक कांड में राजनीतिक कनेक्शन को देखते हुए यह तय है कि एसआईटी इस मामले की निष्पक्ष जांच करने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार से इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या अन्य सक्षम एजेंसी से जांच कराने की अपील करता हूं। यदि मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआई कर सकती है तो बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक कांड की जांच क्यों नहीं।
 

Advertising