105 दिन की वैलिडिटी, रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, BSNL लाया नया Sixer Plan

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: BSNL (भारतीय स्टेट्स टेलीफोन लिमिटेड) अपने ग्राहकों के लिए कई अफोर्डेबल रिचार्ज प्लान पेश कर रहा है, जो जियो और एयरटेल की तुलना में कम कीमत में बेहतर बेनिफिट्स देते हैं। इनमें से एक प्लान है, जो 105 दिन की वैलिडिटी के साथ रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान करता है।

BSNL का 105 दिन का प्लान
बीएसएनएल का यह किफायती प्लान 666 रुपए में आता है और इसे 'सिक्सर प्लान' के नाम से जाना जाता है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा (कुल 210 GB), 100 SMS प्रतिदिन, अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। ये सारे बेनिफिट्स ग्राहकों को 105 दिन के लिए मिलेंगे। अगर इस प्लान की रोजाना लागत की बात करें तो ये 7 रुपए से भी कम है, जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाता है। बीएसएनएल का यह प्लान जियो और एयरटेल के प्लान्स की तुलना में काफी सस्ता है।

BSNL का 108 रुपए वाला प्लान
इसके अलावा, बीएसएनएल का 108 रुपये वाला प्लान भी उपलब्ध है, जिसमें ग्राहकों को रोजाना 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग (एक महीने के लिए) की सुविधा मिलेगी। यह प्लान सिम को सक्रिय रखने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार
बीएसएनएल अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार करने पर ध्यान दे रहा है। कंपनी ने अगले एक साल में 5G और 4G कनेक्टिविटी को बेहतर करने की योजना बनाई है। इसके लिए 1 लाख मोबाइल टावरों को 4G सेवाओं से लैस करने की तैयारी की जा रही है। हाल के महीनों में, बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, जबकि अन्य कंपनियों के ग्राहकों में कमी आई है। इस प्रकार, बीएसएनएल अपने किफायती रिचार्ज प्लान्स और बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनता जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News