Jio, Airtel के पास भी नहीं है ऐसा कोई प्लान! BSNL करीब 6 रूपए में दे रहा 1GB डेटा, Free कॉलिंग और 100 SMS

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 03:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जब से BSNL ने भारतीय मार्केट में वापसी की है, तब से Reliance Jio, Airtel और Vi की टेंशन काफी बढ़ गई है। हाल ही में  BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) के लाॅन्च नए प्रीपेड प्लान ने टेलीकॉम बाजार में हलचल मचा दी है।

BSNL का 345 रुपए प्रीपेड प्लान
बता दें कि BSNL के नए लॉन्च प्लान की कीमत 345 रुपए है। इस प्लान में आपको 60 दिनों के लिए हर दिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसका मतलब है कि अगर आप रोजाना 1GB डेटा का उपयोग करते हैं, तो आप पूरी वैलिडिटी अवधि में कनेक्टेड रहेंगे। लेकिन ध्यान दें, अगर आप एक दिन में 1GB से ज्यादा डेटा का उपयोग करते हैं, तो आपकी इंटरनेट स्पीड कम हो जाएगी।

60 दिनों की वैलिडिटी और रोजाना 1GB डेटा
BSNL का यह प्लान विशेष रूप से आकर्षक है, क्योंकि अन्य टेलीकॉम कंपनियों के पास इस तरह का कोई प्लान नहीं है जो 60 दिनों की वैलिडिटी और रोजाना 1GB डेटा प्रदान करता हो। जैसे ही आप इस प्लान के रोजाना के खर्च की बात करते हैं, यह केवल 5.75 रुपए प्रति दिन बैठता है।

जल्द 4G सेवा शुरू करेगा BSNL!
BSNL का यह नया प्लान एक बेहतरीन विकल्प है, खासकर उन ग्राहकों के लिए जो सस्ते और लंबे समय तक चलने वाले मोबाइल डाटा प्लान की तलाश में हैं। जब BSNL अपनी 4G सेवा शुरू करेगा, तो यह और भी अधिक प्रतिस्पर्धात्मक बन जाएगा। हालांकि BSNL वर्तमान में 4G सेवा नहीं देता है, लेकिन कंपनी जल्द ही 4G नेटवर्क लाने की योजना बना रही है। सरकार ने बताया है कि 2025 तक भारत में 4G नेटवर्क का विस्तार किया जाएगा। इस बीच, Jio, Airtel, और Vi पहले से ही मजबूत 4G नेटवर्क पर काम कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News