BSNL ने ग्राहकों को दिया Diwali Gift, 35 दिनों की वैलिडिटी वाला सस्ता प्लान किया पेश

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 06:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जुलाई 2024 में, भारत की तीन प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया (VI) ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ा दीं। इससे देशभर के लाखों टेलीकॉम यूज़र्स प्रभावित हुए।

बीएसएनएल का उल्टा दांव
जब इन तीनों प्राइवेट कंपनियों ने रिचार्ज प्लान्स महंगे किए, तब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने इस मौके को भुनाया और ग्राहकों को लुभाने के लिए सस्ते और आकर्षक प्लान्स पेश किए। न सिर्फ प्लान्स सस्ते किए, बल्कि कनेक्टिविटी को भी सुधारने के लिए कई जरूरी कदम उठाए।

35 दिन की वैधता वाला सस्ता प्लान
बीएसएनएल ने हाल ही में 107 रुपये का एक नया प्लान पेश किया है, जिसमें 35 दिन की वैधता मिलती है। यह प्लान बाकी प्राइवेट कंपनियों के मुकाबले बेहद किफायती है, क्योंकि अन्य कंपनियां 28 दिनों की वैधता के प्लान्स दे रही हैं। इस प्लान में यूज़र्स को 200 मिनट की फ्री कॉलिंग मिलती है। 200 मिनट खत्म होने के बाद, लोकल कॉल्स के लिए 1 रुपये/मिनट और एसटीडी कॉल्स के लिए 1.3 रुपये/मिनट का चार्ज लगेगा।

बीएसएनएल की बढ़ती लोकप्रियता
बीएसएनएल के सस्ते प्लान्स और ऑफर्स से ग्राहक तेजी से उसकी ओर आकर्षित हो रहे हैं। TRAI की रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई 2024 में प्राइवेट कंपनियों द्वारा रिचार्ज दरें बढ़ाने के बाद, सबसे ज्यादा नए ग्राहक बीएसएनएल से जुड़े, जबकि जियो, एयरटेल और वीआई ने लाखों ग्राहक खो दिए। अगर बीएसएनएल अपनी 4G और 5G सेवाओं को मजबूत कर लेता है, तो यह जियो और एयरटेल जैसी कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News