घुसपैठ की कोशिश नाकाम, PAK की ओर से खोदी जा रही थी सुरंग, BSF ने लगाया पता

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 08:32 PM (IST)

जम्मूः बीएसएफ ने शनिवार को 14 फीट की एक सुरंग का पर्दाफाश किया जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से खोदी जा रही थी। इसके साथ ही सीमा सुरक्षा बल ने अर्निया सेक्टर में युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया। 

अधिकारियों ने बताया कि दमाना के पास विक्रम और पटेल चौकियों के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी अभियान के दौरान एक निर्माणाधीन सुरंग का पता लगा। उन्होंने बताया कि सतर्क जवानों ने 14 फीट लंबी सुरंग का पता लगाया। इसके साथ ही तलाशी के दौरान युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया। इससे संकेत मिलता है कि वहां सशस्त्र घुसपैठिए थे जो वापस भागने में सफल रहे।

वहीं, पीएमओ में राज्‍यमंत्री जि‍तेंद्र सिंह ने बीएसएफ की कामयाबी के लिए मोदी सरकार को श्रेय दिया और कहा कि सेना और बीएसएफ को लगातार इतनी सफलता इसलिए मिल रही है क्‍योंकि पीएम मोदी ने उन्‍हें पेशेवर आजादी दे रखी है।'

बता दें, ये पहला मौका नहीं था, जब इस तरह की सुरंग मिली हो। इससे पहले साल 2012 में जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने 400 मीटर लंबी सुरंग खोजी थी, जिसमें वेंटिलेशन पाइप भी लगे थे। वहीं 2009 में भी नियंत्रण रेखा पर अख्‍नूर सेक्‍टर में एक सुरंग मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News