बर्खास्त होने के बाद सामने आया तेज बहादुर का पहला बयान

Wednesday, Apr 19, 2017 - 05:01 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के जरिए से कुछ महीने पहले खराब खाने की शिकायत करने वाले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव को बर्खास्त कर दिया गया है। 


21 साल इमानदारी से अपनी नौकरी की
मीडिया से बातचीत के दौरान तेज बहादुर यादव ने कहा कि कि मैने वीडियो के जरिए यह दिखाने की कोशिश की है कि फौज में भी भ्रष्टाचार होता है, अगर इसी बात को लेकर मुझे बर्खास्त किया गया है तो क्या न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैने 21 साल इमानदारी से अपनी नौकरी की है। यादव ने कहा कि शिकायत करने बाद 70 फीसदी खाने में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि जैसे ही मेरे बर्खास्तगी की खबर जवानों को मिली तो उनका दिल टूट गया। 

 शिकायत करने वाला बीएसएफ जवान बर्खास्त 
आपको बता दें कि भोजन की सोशल मीडिया पर एक क्लिप के जरिए शिकायत करने वाले बीएसएफ के जवान को आज बर्खास्त कर दिया गया।  अधिकारियों ने बताया कि तेज बहादुर यादव को सीमा सुरक्षा बल ने स्टाफ कोर्ट ऑफ इनक्वायरी की रिपोर्ट के आधार पर बर्खास्त किया।  अधिकारियों ने बताया कि जांच में कांस्टेबल दर्जे के जवान द्वारा लगाए गए आरोप गलत पाए गए थे।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जवान की बर्खास्तगी की कार्रवाई सीमा सुरक्षा बल अधिनियम के तहत की गई, यह अधिनियम अद्र्धसैनिक बल में काम करने वाले सभी जवानों पर लागू होता है।’’  

Advertising