बीएसएफ की 98वीं बटालियन द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन, बांटी एक लाख रूपए की दवाएँ

Wednesday, Nov 18, 2020 - 04:47 PM (IST)

साम्बा: बुधवार को बीएसएफ की 98वीं बटालियन जिला साम्बा की रामगढ़ तहसील में सीमावर्ती गांव दज्ग छन्नी में एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। डॉ. करनैल सिंह, कमांडेंट मेडिकल ने इस चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया। इस मौके पर बीएसएफ की 98वीं वाहिनी के कमांडेंट दीपक कुमावत व अन्य वरिष्ठ अधिकारी अशोक कुमार सिंह, एम. जेड.  खान, पूर्व सरपंच मोहन सिंह भट्टी, अध्यक्ष बाबा चमलियाल मंदिर समिति बिल्लू चौधरी और अन्य प्रतिष्ठित लोग व समाज के सदस्य भी मौजूद रहे। 


    इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. करनैल सिंह ने कहा कि बीएसएफ हमारी सीमा क्षेत्र की आबादी की समस्याओं के बारे में अवगत है। उन्होंने यह भी बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र की आबादी की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान की दिशा में एक पहल के रूप में बीएसएफ के महानिरीक्षक फ्रंटियर मुख्यालय जम्मू एन. एस. जम्वाल के निर्देश पर इस चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। सीएचसी रामगढ़ से डॉ. नितिन परगोत्रा, 92 बटालिय बीएसएफ से डॉ. सफीना (लेडीज स्पेशलिस्ट), दंत चिकित्सक डॉ. राकेश और 19 वीं बटालियन से डॉ. गुरबाज पर आधारित टीम ने गांव दग छन्नी, जेरड़ा, परड़ी, पीएस पुरा, अबताल कैम्प, गोकले चक, चक जवाहर, कोटली, खोखरे चक, नई बस्ती और अन्य आसपास के गांवों से संबंधित लगभग 400 लोगों की चिकित्सकीय जाँच की और रोगियों को 1,00000 रुपये की दवाइयां वितरित की।

 

सीमावर्ती क्षेत्र की आबादी के जीवन में सुधार के लिए 98 बटालियन बीएसएफ के प्रयासों को समाज के सभी वर्गों द्वारा बहुत सराहा गया है। चिकित्सा शिविर के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क पहनना आदि का कड़ाई से पालन किया जाता है।
 

Monika Jamwal

Advertising