BSF में खराब खाने का वीडियो वायरल करने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे ने की खुदकुशी

Friday, Jan 18, 2019 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सेना में जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खराब खाने की शिकायत करने वाले और सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर जवानों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की पोल खोलने से चर्चा में आए बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव के बेटे रोहित की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई है। पुलिस ने आत्महत्या के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। जिस समय रोहित ने सुसाइड किया उस समय तेज बहादुर घर पर नहीं थे, वे कुंभ के लिए प्रयागराज गए हुए हैं, जबकि उनकी पत्नी काम पर गई थीं। जानकारी के मुताबिक यादव का बेटा रोहित कुमार दिल्ली विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था और पिछले कुछ दिनों से घर आया हुआ था।

गुरुवार शाम तेज बहादुर की पत्नी जब शांति विहार कॉलोनी स्थित अपने आवास पर काम से लौटीं तो रोहित का कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। काफी कोशिश के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर आशंका के चलते उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि वे जब घटनास्थल पर पहुंचे तो रूम अंदर से लॉक था। किसी तरह दरवाजा खोल कर जब अंदर गए तो रोहित का शव बेड पर पड़ा हुआ था और उसके हाथ में एक पिस्टल भी थी। पुलिस ने बताया कि अभी रोहित के पिता तेज बहादुर कुंभ मेले में गए हुए हैं। हमने उन्हें घटना की सूचना दे दी है।

पुलिस के मुताबिक अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि घटना में प्रयुक्त पिस्टल लाइसेंसी है या फिर अवैध। पुलिस ने बंदूक को कब्जे में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उल्लेखनीय है कि जवानों को खराब खाने मिलने का वीडियो वायरल होने के बाद काफी विवाद हुआ था। बीएसएफ ने इस मामले के बाद तेज बहादुर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त भी कर दिया था।

Seema Sharma

Advertising