बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स की लाहौर में हुई बैठक

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2016 - 01:19 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच लाहौर में तीन दिवसीय बैठक के समापन पर गुरुवार को दोनों पक्षों ने इस बात पर सहमति जताई कि सितंबर 2015 में दिल्ली में ऐसी बैठक के बाद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का ज्यादा पालन हुआ।
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि बीएसएफ के महानिदेशक ने आतंकवादी घुसपैंठ और तस्करी को रोकने के लिए सीमा के दोनों ओर चौकसी बरतने की जरुरत पर जोर दिया। दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी सीमाओं पर गश्ती में सहयोग बढ़ाने और समयबद्ध तरीके से एक-दूसरे की समस्याओं को हल करने के तरीकों पर चर्चा की।
 
बीएसएफ प्रतिनिधिमंडल की अगुआई बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने की जबकि पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल की अगुआयी पाकिस्तान रेंजर्स(पंजाब) के महानिदेशक मेजर जनरल उमर फारूक बुर्की ने की। स्वरूप ने कहा कि Þमैत्री और सहयोगात्मक वातावरण में बैठक हुई।
 
दोनों पक्षों ने इस बात पर सहमति जताई की सितंबर 2015 में दिल्ली में ऐसी बैठक के बाद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का ज्यादा पालन हुआ। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के महानिदेशक ने पाकिस्तान रेंजर्स (पंजाब) के महानिदेशक को अगले दौर की द्विपक्षीय वार्ता के लिए भारत आने का न्योता दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News