गौरी लंकेश हत्या मामला: भाई-बहन का मतभेद आया सामने

Monday, Jan 29, 2018 - 08:12 PM (IST)

बेंगलुरू: पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश का आज 56वां जन्मदिन था जिसकी गत वर्ष हत्या कर दी गई थी। इस दौरान गौरी लंकेश के हत्यारों को पकडऩे और हत्या के उद्देश्य का पता लगाने के लिए एसआईटी जांच पर उनके भाई और बहन में मतभेद उभरकर सामने आया। गौरी की बहन कविता ने जहां विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच पर विश्वास जताया, वहीं उनके भाई इंद्रजीत ने कहा कि वह सीबीआई जांच के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। 

इंद्रजीत ने संवाददाताओं से कहा कि आज गौरी का जन्मदिन है, अब करीब पांच महीने हो चुके हैं।जांच एक ही जगह रूकी हुई है। मेरा निजी तौर पर मानना है कि राजनीतिक रूप से यह जांच एक तरफा जा रही है। इंद्रजीत ने कहा कि उन्होंने सीबीआई जांच की मांग को लेकर उच्च न्यायालय जाने का निर्णय किया है क्योंकि वह एक निष्पक्ष जांच चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि एसआईटी पर राजनीतिक दबाव है। उन्होंने कहा कि वह बहुत जल्द सीबीआई जांच की मांग को लेकर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। 

वहीं कविता ने इससे अलग राय व्यक्त करते हुए कहा कि एसआईटी जांच में अच्छी प्रगति हुई है और वह एजेंसी पर भरोसा करती हैं। उन्होंने कहा कि एसआईटी ने महीने भर का समय मांगा था और वे जांच की प्रगति के बारे में उन्हें और उनकी मांग को अद्यतन कर रहे हैं। कार्यक्रम में गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी, अभिनेता प्रकाश राज, जेएनयू छात्र नेता कन्हैया कुमार, शेहला राशिद और उमर खालिद एवं अन्य मौजूद थे। 

Advertising