BRO ने हासिल किया माइलस्टोन, जम्मू-पुंछ राजमार्ग पर 700 मीटर लंबी नौशेरा सुरंग को तोड़ने में हासिल की सफलता

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: BRO यानि की बॉर्डर रोड ऑर्गेनाजेशन ने 200 किलोमीटर लंबे खंड पर नौशेरा सुरंग को तोड़कर एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है। यह एक राजनीतिक मार्ग है, जो जम्मू को पुंछ सीमा जिले से जोड़ता है। संगठन के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रघु श्रीनिवासन की देखरेख में विस्फोट करके सुरंग की रेखा और स्तर को सटीक रूप से हासिल किया गया था।

PunjabKesari

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, जम्मू-पुंछ, "गोल्डन आर्क रोड", 200 किलोमीटर का एक बहुत पुराना और अत्यधिक रणनीतिक मार्ग है, जो अखनूर, राजौरी और पुंछ के महत्वपूर्ण सीमावर्ती जिलों को जोड़ता है। इस हिस्से में 4 प्रमुख सुरंगें - कंडी सुरंग, सुंगल सुरंग, नौशेरा सुरंग और भिम्बर गली सुरंग हैं। उन्होंने कहा, "अखनूर को पुंछ से जोड़ने वाले राजमार्ग पर एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना का निर्माण आज एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंच गया क्योंकि नौशेरा सुरंग का उद्घाटन समारोह हुआ।"

उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवासन ने सफलता समारोह में भाग लिया और इस परियोजना के महत्व को रेखांकित किया, जो क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बढ़ाने और राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुगम परिवहन की सुविधा प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

PunjabKesari

अपने संबोधन के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवासन ने कहा कि बीआरओ जम्मू-पुंछ क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों को प्रमुख केंद्रों से जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का नेतृत्व कर रहा है। बीआरओ प्रमुख ने कहा कि जम्मू-पुंछ लिंक तेजी से आगे बढ़ रहा है और अगले कुछ वर्षों में पूरा होने की राह पर है।

एलओसी पर रक्षा बुनियादी ढांचे के बारे में पूछे जाने पर, लेफ्टिनेंट जनरल श्रीनिवासन ने कहा, यह 'सड़कें राष्ट्र का निर्माण करती हैं' कहावत में विश्वास करती हैं और सामाजिक-आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देने के लिए सीमा सड़कों के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए खुद को फिर से समर्पित कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News