आंध्र प्रदेश में ब्रिटेन से लौटे व्यक्तियों के सम्पर्क में आए चार लोग कोविड से संक्रमित

Sunday, Dec 27, 2020 - 10:27 PM (IST)

अमरावतीः आंध्र प्रदेश में ब्रिटेन से लौटे कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आये चार व्यक्ति रविवार को संक्रमित पाये गए। यह जानकारी स्वास्थ्य प्राधिकारियों ने यहां दी। अभी तक ब्रिटेन से हाल में लौटे 1216 व्यक्तियों में से छह व्यक्ति पूर्वी गोदावरी, कृष्णा, अनंतपुरम, गुंटूर और एसपीएस नेल्लोर जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। 

स्वास्थ्य आयुक्त के. भास्कर ने कहा कि ऐसे व्यक्तियों के सम्पर्क में आए तीन व्यक्ति गुंटूर में और एक नेल्लोर में संक्रमित पाया गया है। भास्कर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 1,216 व्यक्तियों में से अभी तक 1,187 का पता लगा लिया गया है और उनमें से 1,162 को अनिवार्य 14 दिन के पृथकवास में भेजा गया है। ब्रिटेन से लौटे 29 अन्य व्यक्तियों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं। 

भास्कर ने कहा, ‘‘हम इसकी पुष्टि के लिए एनआईवी, पुणे और सीसीएमबी, हैदराबाद के जांच परिणामों का इंतजार कर रहे हैं कि कहीं ये लोग कोविड-19 के नये प्रकार से तो संक्रमित नहीं हैं।'' उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की यात्रा से लौटे व्यक्तियों के सम्पर्क में आये 3,282 व्यक्तियों का पता लगाकर उनकी जांच की गई। उनमें से चार कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। 

Pardeep

Advertising