दिग्विजय का दावा- भाजपा में होने के कारण बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज नहीं हो रहा

Wednesday, Apr 26, 2023 - 09:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोलते हुए बुधवार को दावा किया कि यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर दिल्ली में महिला पहलवानों के पुरजोर प्रदर्शन के बावजूद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इसलिए प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा रही, क्योंकि वह सत्तारूढ़ दल के नेता हैं। 

सिंह ने इंदौर में मीडिया से कहा, ‘‘कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जब अपने भाषण में एक लड़की के बयान का उल्लेख करते हैं, तो उनसे इसकी जानकारी लेने के लिए दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त उनके घर चले जाते हैं। लेकिन महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बावजूद उन पर आज तक प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं हुई .. इसलिए क्योंकि वह भाजपा के नेता हैं।'' 

उन्होंने प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों को समर्थन देते हुए कहा कि कांग्रेस, देश का सम्मान बढ़ाने वाली खिलाड़ियों के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि उनके पास ‘‘मन की बात'' कहने का समय तो है, लेकिन ‘‘जन की बात'' सुनने के लिए समय नहीं है। 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर वर्ष 2019 में हुए आतंकी हमले के दौरान इस सरहदी सूबे के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक द्वारा इन दिनों किए जा रहे खुलासों से सरकार के सूचना तंत्र पर प्रश्नचिन्ह लगता है, लेकिन क्या कारण है कि प्रधानमंत्री ने इस विषय पर अब तक जवाब नहीं दिया है। 

सिंह ने कहा,‘‘पुलवामा हमले में शहीद 40 जवानों के परिवार आज प्रश्न कर रहे हैं कि इस मामले की विस्तृत जांच क्यों नहीं हुई। जब मैंने यह प्रश्न किया था, तब मुझ पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया था। मैंने तो वही बात कही थी, जो जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल मलिक इन दिनों कह रहे हैं।'' 
 

Pardeep

Advertising