मंडप में दूल्हे की एक गलती से मचा हड़कंप, दुल्हन ने तोड़ी शादी

Friday, Apr 21, 2017 - 06:15 PM (IST)

नीमच: जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर रामपुरा में एक दूल्हे ने शादी की परंपरा निभाते समय गलती से तलवार 10 वर्षीय एक बालक हेमंत पर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। 

रिश्ते में दुल्हन का भाई लगता था बालक
घटना में जिस बालक की मौत हुई वह दुल्हन का रिश्ते में भाई लगता था। इसके बाद दुल्हन पक्ष द्वारा रिश्ता तोडऩे के कारण शादी के कार्यक्रम को रोक दिया गया।  रामपुरा थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने बताया, ‘‘मृतक की पहचान हेमंत के रूप में की गई है।’’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में आरोपी दूल्हे फूलचंद भोई के खिलाफ नीमच में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आरोपी दूल्हे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा और दूल्हे की गिरफ्तारी होगी। 

परंपरा निभाने के दौरान लगी हेमंत के पेट में तलवार
सारस्वत ने बताया कि हेमंत के परिजन रामचंन्द्र भोई ने बताया कि कल रात रामपुरा के भोई मोहल्ले में फुलंचद भोई की शादी थी, जिसमें गांव गवई की परंपरा के अनुसार दूल्हा खेजड़ी के पेड़ की पत्तियां तलवार से काटता है। यह परंपरा निभाने के दौरान तलवार दुल्हन के रिश्ते के भाई हेमंत के पेट में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।  उन्होंने कहा कि घायल होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल नीमच लाया जा रहा था। इसी दौरान रात साढे बारह बजे हेमंत की मौत हो गई। सारस्वत ने बताया कि आज सुबह जिला अस्पताल में उसके शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजन को सौंप दिया गया है।
 

Advertising