वैक्सीन पाकर गदगद हुए ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो, हनुमान जी की तस्वीर ट्वीट कर कहा- धन्‍यवाद भा

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 05:43 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत से कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक मिलने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने खुशी का इजहार किया है। उन्होंने भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी लेकर जाते हुए तस्वीर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत का आभार जताया है। भारत अपने कई मित्र देशों को लगातार कोरोना वायरस वैक्सीन की सप्लाई कर रहा है। इससे पहले कई देशों की मांग पर भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की टेबलेट्स को भी भेजा था।
PunjabKesari
ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने शुक्रवार को कहा, “नमस्कार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ब्राजील इस महामारी के दौर में आप जैसे महान साथी को पाकर सम्मानित महसूस कर रहा है। कोरोना वैक्सीन को भारत से ब्राजील पहुंचाने के लिए धन्यवाद।” उन्होंने हिंदी में अलग से धन्यवाद भी लिखा।

गौरतलब है कि जनवरी के पहले पखवाड़े में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की खेप के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्‍होंने भारत से जल्द से जल्द वैक्सीन की 20 लाख डोज उपलब्ध कराने की गुजारिश की थी। रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीन की अनुपलब्धता के चलते ब्राजील अन्य क्षेत्रीय देशों की तुलना में टीकाकरण के मामले में काफी पिछड़ रहा था।

सीएसएमआईए की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार कोविशील्ड टीके की 20 लाख खुराक लेकर एक विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (सीएसएमआईए) से ब्राजील के लिए और 20 लाख खुराक लेकर दूसरा विमान मोरक्को के लिए रवाना हुआ।’’

इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश को उपहार के रूप में कोविड-19 के टीके की 20 लाख से अधिक खुराक उपलब्ध कराने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया है। भारत ने गुरुवार को ‘कोविशील्ड’ टीके की 20 लाख से अधिक खुराक औपचारिक रूप से बांग्लादेश को सौंपीं थी। शेख हसीना ने ढाका विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष के मौके पर आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन सम्मेलन में गुरुवार को कहा कि मैं उपहार के रूप में टीका भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करती हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News