सऊदी अरब से लौटे 50 युवक, आतंकियों से लेंगे औरंगजेब की मौत का बदला

Friday, Aug 03, 2018 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर के पुलवामा में 14 जून को आतंकियों ने भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रखा दिया था। अपने बेटे की मौत से दुखी पिता ने न सिर्फ केंद्र सरकार से बदला लेने की बात कही बल्कि साथ ही कहा था कि मेरा बेटा मर गया, लेकिन अगर सभी लोगों ने अपने बच्चों को सेना में भेजना छोड़ दिया तो फिर देश के लिए कौन लड़ेगा। अब औरंगजेब की मौत का बदला लेने के लिए सऊदी अरब से 50 युवक अपने देश लौट आए हैं। 

खाड़ी देशों से अपनी नौकरियां छोड़कर लौटे इन युवकों का मकासद सिर्फ अपने दोस्त को इंसाफ दिलवाना है। वह सेना और पुलिस में भर्ती होकर आतंकियों से औरंगजेब की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। इन 50 लोगों में शामिल मोहम्मद किरामत ने बताया कि हमें जैसे ही भाई औरंगजेब की हत्या की खबर सुनी हमने उसी दिन सऊदी अरब छोड़ दिया। हालांकि सऊदी में ऐसे अचानक नौकरी छोड़ने की इजाजत नहीं है लेकिन हमने किसी तरह ये कर लिया। 


मोहम्मद ने बताया कि गांव के 50 युवक हमारे साथ वापस आ गये, हमारा अब एक ही मकसद है औरंगजेब की मौत का बदला। सेना में नौकरी कर रहे औरंगजेब के भाई मोहम्मद कासिम ने कहा कि उनके भाई की मौत के लिए आतंकी नहीं बल्कि आतंकी संगठनों को यह काम करने का निर्देश देने वाले जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि सेना की चेतावनी और कार्रवाई के बाद भी आतंकी बेखौफ हैं। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सक्रिय आतंकवादी संगठनों ने धमकी दी है कि यहां के युवा पुलिस और सेना की नौकरी न करें और वह तुरंत इस्तीफा दें। औरंगजेब की हत्या के बादसे घाटी में इसी तरह से दो पुलिसकर्मियों और एक सीआरपीएफ जवान की हत्या हो चुकी है। अभी बीते महीने एसपीओ मुदासीर वानी का भी दक्षिणी कश्मीर से अपहरण कर लिया गया। इसके बाद आतंकवादियों की ओर से एक वीडियो जारी कर गया कि सभी लोग एसपीओ की नौकरी छोड़ दें। 

vasudha

Advertising