राजस्थान: प्रेमिका के घर पकड़ा गया प्रेमी बॉर्डर क्रॉस कर भाग गया पाकिस्तान, अब मुश्किल में जान

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 03:02 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। राजस्थान के बाड़मेर से प्रेम-प्रसंग का एक चौंका देना वाला मामला सामने आया है। यहां एक प्रेमी अपने घर से इसलिए फरार हो गया कि कहीं उसके परिवार वालों को इस बात की भनक न लग जाए। प्रेमी घर वालों से इस कदर डरा हुआ था कि वह बॉर्डर पार कर पाकिस्तान चला गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रेमी बाड़मेर जिले के बिजराड थाना क्षेत्र का रहने वाला है, उसका अपने पड़ोस में रहने वाली एक युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।
 

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बिजराड पुलिस थाने में तैनात एसएचओ जेठा राम ने बताया कि बीते चार नवंबर को युवती से मिलने के लिए उसके घर गया था।  मामला तब गंभीर हो गया जब युवती के परिजनों ने उसे देख लिया। प्रेम प्रसंग से गुस्साए लड़की के परिजनों ने उसकी इस हरकत की शिकायत उसके परिजनों से करने की धमकी दी। युवक इस बात से इतना घबरा गया कि उसे अपनी बदनामी का डर सताने लगा। पाकिस्तान के बॉर्डर से सटे हुए गांव में रहने वाला ये युवक भूल गया कि वो किस मुल्क की ओर बढ़ रहा है और अपने डर के आगे वो सीमाओं को लांघते हुए पाकिस्तान में दाखिल हो गया। 
 

वहीं दूसरी ओर शाम ढले के बाद भी जब युवक घर नहीं लौटा तो घर वालों को सब कुछ सही नहीं लगा और खोजबीन शुरू कर दी। जहां तक संभव हुआ युवक की खोजबीन की, लेकिन सिर्फ निराशा ही हाथ लगी, युवक का कुछ अता-पता नहीं था। आखिर में हारकर घर वालों ने पुलिस का दरबाजा घटघटाया और पूरी बात बताई। परिवार वालों के बताए अनुसार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने साथ ही घर वालों को बताया कि कहीं, उनका बेटा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान तो नहीं चला गया, क्योंकि गांव बॉर्डर से सटा हुआ है। इसके अलावा युवक के रिश्तेदार भी पाकिस्तान में रहते हैं, जिनका घर भी सीमा से लगा हुआ है।
 

पाकिस्तान जाने की पुलिस की आशंका पर परिजनों ने कहा कि उनका लड़का अक्सर उनसे पाकिस्तान रहने वाले रिश्तेदारों से मिलने जाने की बात कहा करता था। इसके अलावा परिजनों ने बताया कि उन्हें उनके रिश्तेदार ने फोन भी किया था कि पाकिस्तान में एक भारतीय युवक को सीमा पार करते समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बाड़मेर एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि पुलिस विभाग ने बीएसएफ से पाकिस्तानी अधिकारियों के सामने इस मामले को उठाने का अनुरोध किया है। 
 

इस मामले में कुछ समय बाद बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि युवक की घर वापसी के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, कोई निश्चत समय अभी नहीं दिया जा सकता कि वो कब वापस आ सकेगा। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमें बताया है कि वे निर्धारित प्रक्रिया को पूरा होने के बाद ही उसे वापस करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kamini Bisht

Recommended News

Related News