गणेश चतुर्थी से पहले ट्रेंड कर रहा #BoycottRedLabel, जानिए क्या है मामला

Sunday, Sep 01, 2019 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की बड़ी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) के चाय ब्रांड ब्रुक बॉन्ड रेड लेबल एक बार फिर अपने विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर गई है। कंपनी पर हिंदू समाज की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया जा रहा है, जिसके तहत ट्विटर पर भी #BoycottRedLabel ट्रेंड कर रहा है। 

दरअसल कंपनी ने पिछले साल गणेश चतुर्थी के मौके पर एक विज्ञापन बनाया था जो इस साल विवादों मे आ गई है। ऐड में दिखाया गया है कि मूर्तिकार के पास एक हिंदू गणेश चतुर्थी पर पूजा के लिए गणपति बप्पा की प्रतिमा खरीदने पहुंचता है। लेकिन जब ग्राहक को पता चलता है कि वह मूर्तिकार मुस्लिम है तो वह मूर्ति लेने से मना कर देता है। वीडियो में दिखाया गया है कि चाय पीने के बाद युवक गणपति बप्पा की मूर्ति ले जाने के लिए तैयार हो जाता है।

इस विज्ञापन के वायरल होने के बाद लोगों ने कंपनी का विरोध करना शुरू कर दिया। ट्विटर पर #BoycottRedLabel टॉप ट्रेंड कर रहा है जहां लोग पूछ रहे हैं केि रेड लेबल टी हर बार सीख हिंदुओं का ही विज्ञापन क्यों बनाती है। बता दें कि इससे पहले होली के मौके पर भी हिंदुस्तान यूनिलीवर के सर्फ एक्सेल का विज्ञापन विवादों में घिर गया था। 

vasudha

Advertising