''अगर सरकार चाहेगी तो खिलाड़ी पैसे भी वापस कर देंगे'', पहलवानों को लेकर बोले मुक्केबाज विजेंदर सिंह

Wednesday, May 31, 2023 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के मुक्केबाज और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने पहलवानों द्वारा मेडल लौटाए जाने पर कहा कि अगर सरकार का इससे भी मन नहीं भरता है तो खिलाड़ी पैसे भी वापस कर देंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आए विजेंदर सिंह ने कहा कि अगर सरकार चाहेगी तो खिलाड़ी पैसे भी वापस कर देंगे।

 

दरअसल ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और राष्ट्रमंडल खेल मेडलिस्ट विनेश फोगाट ने मंगलवार को कहा था कि वे अपने-अपने पदक गंगा में विसर्जित कर देंगे, हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं किया और किसान नेता राकेश टिकैत को अपने मेडल देकर हरिद्वार से वापिस लौट आए। प्रदर्शन कर रहे पहलवान जैसे अपने विश्व और ओलंपिक पदक गंगा नदी में बहाने को तैयार हुए वैसे ही ‘हर की पौड़ी' पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।

 

खाप और राजनेताओं के अनुरोध के बाद करीब पौने दो घंटे ‘हर की पौड़ी' पर बिताने के बाद पहलवान वापिस लौट आए। किसान नेता शाम सिंह मलिक और नरेश टिकैत ने मामले को सुलझाने के लिये पहलवानों से पांच दिन का समय मांगा है। बता दें कि पिछली बार जब पहलवान धरने पर बैठे थे तब उन्होंने विजेंदर सिंह को यह कह कर मंच से नीचे उतार दिया था कि वे अपने आंदोलन को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहते लेकिन इस बार उन्होंने सभी दलों से समर्थन की मांग की और कहा कि अब कोई भी हमारे साथ धरना प्रदर्शन कर सकता है।

Seema Sharma

Advertising