सिर्फ 27 हजार में खरीद लिया 90000 का iPhone 16, शख्स की इस ट्रिक ने इंटरनेट पर मचाई खलबली

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 05:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः टेक दुनिया की दिग्गज कंपनी एप्पल ने हाल ही में iPhone 16 सीरीज लॉन्च की है। भारत में इसकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू हो चुकी है। iPhone 16 की शुरूआती कीमत 79,900 रुपये हैं। जबकि iPhone 16 के 256 GB वेरिएंट का प्राइस 89,900 रुपये है। लेकिन अगर हम आपको कहें कि एक शख्स ने फोन को मजह 27 हजार रुपये में खरीद लिया है। जी हां, हाल ही में एक युवक ने इंटरनेट पर इसका खुलासा किया है, जिसके बाद सभी के होश उड़ गए हैं। इसके साथ ही शख्स ने कैसे इस ट्रिक से इतने सस्ते में आईफोन 16 खरीदा इसके बारे में भी जानकारी दी है। सोशल मीडिया पर तो ये पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। लोग भी इस पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। चलिए इसके बारे में जानें…

मात्र 27 हजार में खरीद लिया नया iPhone 16
हाल ही में Reddit पर एक शख्स ने पोस्ट कर बताया कि उसने 89 हजार रुपये वाला iPhone 16 क्रेडिट कार्ड के जरिये खरीदा है। दरअसल इस शख्स ने रिवार्ड प्वाइंट का यूज करके इस फोन को खरीदा है। बता दें कि आजकल बहुत से बैंक हर खरीदारी पर कुछ रिवार्ड प्वाइंट देती हैं जिनका यूज करके आप डिस्काउंट कूपन या इसे कैश में भी रिडीम कर सकते हैं। शख्स ने आईफोन 16 को खरीदते करते वक्त लगभग 62 हजार से ज्यादा के रिवार्ड प्वाइंट का इस्तेमाल किया। इससे फोन की कीमत काफी ज्यादा कम हो गई। आसान शब्दों में कहें तो सख्श ने 27 हजार रुपये कैश देकर बाकि का पेमेंट रिवार्ड प्वाइंट से ही कर दिया।
PunjabKesari
27 हजार रुपये में खरीदा
रेडिट पर जिस यूजर ने यह पोस्ट किया था, उन्होंने बताया कि उन्होंने यह आईफोन एचडीएफसी इन्फिनिया क्रेडिट कार्ड से खरीदा था। उन्होंने कहा कि इस कार्ड पर जमा हुए पॉइंट्स की वजह से उन्हें इतना कम पैसा देना पड़ा। अब उन्हें अफसोस है कि उन्होंने पहले कुछ बड़े सामान इस कार्ड से नहीं खरीदा था।

5 लाख की शॉपिंग पर मिले इतने प्वाइंट्स
जब एक यूजर ने पूछा कि आईफोन 16 खरीदने के लिए कार्ड का उपयोग करने पर व्यक्ति को क्यों पछतावा हुआ, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्होंने सोचा था कि अमेज़न पे कार्ड से गहने खरीदने पर उन्हें 1% कैशबैक मिलेगा, जबकि इन्फिनिया कार्ड से कुछ नहीं मिलेगा। लेकिन बाद में पता चला कि इन्फिनिया कार्ड से भी पॉइंट्स मिलते हैं। एक दूसरे यूजर ने पूछा कि उन्होंने इतने सारे पॉइंट्स, यानी 62,930 पॉइंट्स, कैसे जमा किए। इस पर जवाब दिया गया कि उन्होंने लगभग 15 लाख रुपये के सामान इस कार्ड से खरीदा था।

तीसरे यूजर ने कहा कि उनके पास 50,000 रीगालिया पॉइंट्स हैं, लेकिन उन्हें क्रेडिट कार्ड पर ये पॉइंट्स आईफोन 13 खरीदने के लिए इस्तेमाल करने का ऑप्शन नहीं मिल रहा है। चौथे यूजर ने कहा कि इस घटना से उन्हें समझ आया कि उन्हें क्रेडिट कार्ड के बारे में बहुत कम जानकारी है। पहले उन्हें लगता था कि क्रेडिट कार्ड एक तरह का धोखा होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News