इस नंबर पर करें फोन, घर बैठे वापस मिलेगा रिश्वत का पैसा

Monday, Jun 05, 2017 - 09:36 PM (IST)

अमरावती: भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार ने एक मुहिम की शुरुआत की है। पूरे देश में कराए गए एक सर्वे के मुताबिक कर्नाटक सबसे भ्रष्ट राज्य है तथा आंध्र प्रदेश दूसरे स्थान पर है।

यदि आपने भी हाल फिलहाल के दिनों में किसी भी सरकारी काम के लिए घूस दी है तो आपको केवल 1100 नंबर डायल करना है। आपसे घूस की जानकारी ली जाएगी और यह भी संभव है कि जिस बाबू ने आपसे घूस ली थी, वही आपके पैसे वापस करने के लिए आपके घर पर आए। अगर चंद्रबाबू नायडू सरकार का यह दावा सही साबित होता है तो भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में इसे नई मुहिम के तौर पर देखा जाएगा।

12 सरकारी कर्मचारियों ने लौटाए घूस में लिए गए पैसे
मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा की पिछले कुछ दिनों में 12 सरकारी कर्मचारियों ने आम लोगों से लिए गए घूस के पैसे उनको लौटा दिए। कुरनूल जिले में ही एक पंचायत सचिव ने अलग-अलग मामलों में 10 लोगों से ली गई घूस के पैसे उनको वापस लौटा दिए हैं।

पीपुल फस्र्ट शिकायत निवारण योजना का अच्छा रिस्पॉन्स 
राज्य के अधिकारियों ने दावा किया है कि सरकार द्वारा 25 मई को शुरू की गई पीपुल फस्र्ट शिकायत निवारण योजना का काफी लाभ मिल रहा है और इससे भ्रष्ट सरकारी कर्मचारी डरे हुए हैं। राज्य सरकार के संचार सलाहकार पी प्रभाकर ने हाल में कहा था कि 1100 नंबर वाले कॉल सेंटर को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। ये समाज से करप्शन खत्म करने के लिए एक अच्छी कोशिश है। 

Advertising