Bomb Threats : इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 06:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हाल के दिनों में विमानों में बम की अफवाहों ने यात्रियों को परेशान कर दिया है। मंगलवार को एक और घटना में इंडिगो एयरलाइंस के विमान में बम की धमकी की सूचना मिली। यह फ्लाइट कोलकाता से जयपुर जा रही थी और इसकी इमरजेंसी लैंडिंग जयपुर एयरपोर्ट पर करानी पड़ी। इस विमान में कुल 183 यात्री और 7 क्रू मेंबर थे, जिसका फ्लाइट नंबर 6C394 है।

यह भी पढ़ें- भारत और चीन के बीच LAC को लेकर हुआ बड़ा समझौता, जानिए LOC और LAC में क्या है अंतर

30 फ्लाइट्स में मिली बम की धमकी
मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस को 10 फ्लाइट्स में बम की धमकी मिली। इनमें से अधिकांश इंटरनेशनल रूट्स पर थीं। सोमवार रात से मंगलवार दोपहर तक 30 फ्लाइट्स को इसी तरह की धमकियों का सामना करना पड़ा। इसके चलते कई फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी और कुछ के रूट भी डायवर्ट किए गए।

यह भी पढ़ें- 16th BRICS Summit : क्या है BRICS समिट जिसमें शामिल होने के लिए रूस पहुंचे PM मोदी

नाबालिग की गिरफ्तारी
पिछले हफ्ते में 100 से ज्यादा बम की धमकियां मिल चुकी हैं। हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट में बम की धमकी देने वाले एक नाबालिग को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। उसने कहा कि यह सब उसने अपने दोस्त से बदला लेने के लिए किया।

यह भी पढ़ें- Waqf Board की मीटिंग मे TMC सांसद को बोतल तोड़ना पड़ा भारी, सस्पेंड हुए कल्याण बनर्जी

एयरलाइंस को हुआ बड़ा नुकसान
बम की धमकियों के चलते एयरलाइंस को एक हफ्ते में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। इमरजेंसी लैंडिंग के कारण विमानों को कई बार दूसरे एयरपोर्ट पर उतारना पड़ता है, जिससे ईंधन की खपत बढ़ जाती है। इसके अलावा, फ्लाइट में देरी होने पर भी एयरलाइंस को भारी खर्च उठाना पड़ता है। यात्रियों की सुरक्षा जांच और उन्हें होटलों में ठहराने के लिए भी खर्च होता है, जिससे नुकसान और बढ़ता है। इन घटनाओं ने एयरलाइंस और यात्रियों के लिए चिंता का विषय बना दिया है। अब उम्मीद है कि इस पर जल्दी ही नियंत्रण पाया जाएगा ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News