J&K: PAK के F-16 विमान से गिराए बम अभी तक नहीं फटे, एयरफोर्स ने कहा- अब हम फोड़ेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 10:49 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय वायुसेना की बालाकोट में आतंकियों के ठिकाने पर की गई एयरस्ट्राइक के बाद भड़के पाकिस्तान ने 27 फरवरी को F-16 लड़ाकू विमानों से भारतीय सीमा में नाकाम कोशिश की थी। पाकिस्तान एयर फोर्स ने घुसपैठ के दौरान हड़बड़ी में जम्मू-कश्मीर में कई जगह पर बम भी गिराए थे। खबर है कि पाकिस्तान की तरफ से फेंके गए बम फटे ही नहीं। यह बम सेना, प्रशासन और आम जनता के लिए खतरा बने हुए हैं। ऐसे में अब एयर फोर्स इन बमों को सुरक्षित तरीके से नष्ट करने जा रही है। पाकिस्तान की तरफ से गिराए गए बम नियंत्रण रेखा के पास मेंढर के पास लावारिस हाल में पड़े हुए हैं।
PunjabKesari
रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक हालांकि बमों को नष्ट करने का मिशन थोड़ा कठिन है क्योंकि पाकिस्तान लगातार पिछले चार दिनों से एलओसी के पास लगातार फायरिंग कर रहा है। ऐसे में भारतीय एयरफोर्स और सेना का सीमा के पास जाना भी खतरे से कम नहीं है। वायुसेना सही समय का इंतजार कर रही है ताकि इन बमों को जल्द से जल्द डिफ्यूज किया जा सके। बता दें कि 14 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था जसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आतंकियों पर बड़ी कार्ऱवाई करते हुए 26 फरवरी की देर रात को भारतीय वुयुसेना ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में जैश के ट्रेनिंग सेंटर पर 10000 किलों के बम बरसाए थे।
PunjabKesari
भारत की इस कार्रवाई में जहां जैश के कई अड्डे नेस्तानाबूद हो गए थे वहीं कई आतंकी भी मारे गए थे। आतंकियों पर भारत की इस कार्रवाई से तिलमिलाए पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की लेकिन भारत के मिग फाइटर प्लेन ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था। इस दौरान भारत के पायलट अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान चले गए थे जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि भारत के दबाव के चलते अभिनंदन पाकिस्तान से दो दिन बाद ही वतन लौट आए थे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News