नवाजुद्दीन का बड़ा आरोप:  Ex Wife और उनके भाई ने किया 21 करोड़ का हेरफेर, अब मांगा 100 करोड़ रूपए का हर्जाना

Monday, Mar 27, 2023 - 02:19 PM (IST)

मुंबई: बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बंबई हाई कोर्ट में मानहानि का एक वाद दाखिल कर अपनी पूर्व पत्नी आलिया उर्फ जैनब सिद्दीकी और उनके भाई शम्सुद्दीन सिद्दीकी से यह आरोप लगाते हुए 100 करोड़ रूपए का हर्जाना मांगा है कि दोनों ने उनके खिलाफ गलत और मानहानिकारक बयान दिये हैं।

 इस वाद पर न्यायमूर्ति रियाज छागला द्वारा 30 मार्च को सुनवाई किए जाने की संभावना है। अपनी पूर्व पत्नी के साथ वैवाहिक विवादों में घिरे नवाजुद्दीन ने हाई कोर्ट से अनुरोध किया है कि आलिया और उनके भाई पर अभिनेता के लिए कोई भी बयान या टिप्पणी करने से स्थायी रूप से रोका जाए। अभिनेता ने अपनी पूर्व पत्नी एवं उनके भाई से लिखित में माफी दिलवाने को भी कहा है।

 वाद के अनुसार, नवाजुद्दीन ने 2008 में शम्सुद्दीन को अपना मैनेजर नियुक्त किया था और अपने सभी वित्तीय कार्य ‘आंख मूंदकर' उन्हें सौंप दिये। इसमें आरोप लगाया गया कि शम्सुद्दीन ने नवाजुद्दीन के साथ धोखाधड़ी एवं फर्जीवाड़ा किया और अभिनेता के धन से संपत्ति खरीदी। इसमें कहा गया कि जब अभिनेता को फर्जीवाड़े के बारे में पता चला और उन्होंने पूछताछ की तो शम्सुद्दीन ने आलिया को नवाजुद्दीन के विरूद्ध मामला दाखिल करने के लिए उकसाया। 

अभिनेता ने दावा किया कि आलिया और शम्सुद्दीन ने उनके साथ 21 करोड़ रूपए की हेराफेरी की। वाद में कहा गया कि जब नवाजुद्दीन ने संपत्ति उन्हें लौटाये जाने की मांग की तो शम्सुद्दीन एवं आलिया मिल गए तथा ‘सोशल मीडिया पर घटिया वीडयो एवं टिप्पणियां' डालकर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू 
कर दिया। 
 

Anu Malhotra

Advertising