PM मोदी के भाषण की बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत भी हुईं मुरीद, बोलीं- प्रधानमंत्री कभी मर्यादा से बाहर नहीं जाते

Thursday, Feb 09, 2023 - 10:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके आरोपों की ‘कीचड' से ‘कमल' को खिलने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि वह अकेले ही पूरे विपक्ष पर भारी पड़ रहे हैं, जिन्हें उनके विरोध में बारी-बारी से नारेबाजी करनी पड़ती है। अपनी छाती ठोकते हुए मोदी ने कहा कि वह देश के लिए जीते हैं और देश के लिए कुछ करना चाहते हैं, जिससे विपक्षी दल परेशान हैं तथा खुद को बचाने के लिए राजनीतिक खेल खेल रहे हैं। पीएम के भाषण की बॉलीवुड अभिनेत्री भी मुरीद हो गईं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कभी मर्यादा से बाहर नहीं जाते। लेकिन विपक्ष मरियादाहीन है।

कंगना ने ट्वीट कर कहा कि वो चाहे शेर की तरह दहाड़े या सूरज की तरह चमके बादलों की तरह गरजे या बिजली को तरह कड़के प्रधानमंत्री कभी मर्यादा से बाहर नहीं जाते। लेकिन आज जिस तरह का व्यवहार विपक्ष ने दिखाया है वह शर्मनाक है, मरियादाहीन है। बता दें कि कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट पिछले महीने 24 जनवरी को ही की रिस्टोर हुआ है। साल 2021 में ममता सरकार के खिलाफ टिप्पणी करने पर कंगना के अकाउंट को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया था।


मोदी ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा, ‘‘एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है... नारे बदलने के लिए उन्हें बदलाव करना पड़ रहा है... घंटे भर से आवाज नहीं रोक पाए हैं क्योंकि देश के लिए जीता हूं... देश के लिए कुछ करने के लिए निकला हूं।'' उन्होंने विपक्षी सदस्यों पर हमला करते हुए कहा कि राजनीतिक खेल खेलने वाले लोगों के अंदर वह हौसला नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘वे बचने का रास्ता खोज रहे हैं।'' प्रधानमंत्री ने जब यह बात कही उस समय कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, शिव सेना, आम आदमी पार्टी आदि विपक्षी दलों के सदस्य आसन के निकट आकर प्रधानमंत्री मोदी और अदाणी समूह के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। विपक्षी सदस्य अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की भी मांग कर रहे थे।

सदस्यों की नारेबाजी के बीच मोदी ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने महत्वपूर्ण सदन में कुछ लोगों का व्यवहार, कुछ लोगों की वाणी ना सिर्फ सदन को बल्कि देश को निराश करने वाली रही है।'' कवि माणिक वर्मा की कविता की पंक्तियां उद्घृत करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रकार की प्रवृत्ति के सदस्यों को मैं यही कहूंगा... ‘कीचड़ उनके पास था, मेरे पास गुलाल। जो भी जिसके पास था, उसने दिया उछाल।'... अच्छा ही है। जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा।'' मोदी ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि इसलिए कमल खिलाने में उनका भी प्रत्यक्ष व परोक्ष योगदान है। उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए मैं उनका भी आभार व्यक्त करता हूं

 

Yaspal

Advertising