छत्तीसगढ़ में बोले शाह, नक्सलवाद में क्रांति देखने वाली कांग्रेस को जनता दे जवाब

Sunday, Nov 04, 2018 - 11:29 PM (IST)

छत्तीसगढ़ः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर नक्सलवाद को क्रांति का नाम देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता उन्हें चुनावों में इसका माकूल जवाब दे। शाह ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद को क्रांति की संज्ञा देती है, तो वह देश की जनता को स्पष्ट करे कि यह कैसी क्रांति है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए नक्सलवाद को क्रांति कहकर समर्थन देने वाले कांग्रेसी समझ लें कि गरीब की भूख दूर करना क्रांति है, जो डॉ.रमन सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।



बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से पांच लाख का नि:शुल्क इलाज गरीबों को देना क्रांति है। क्रांति तब होती है, जब किसान को फसल का उचित समर्थन मूल्य दिया जाए। क्रांति तब होती है जब मेहनतकश, मजदूर और किसान के हक पर डाका डालने वाले बिचौलिए समाप्त हो जाएं। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने विकास की ऐसी ही क्रांति लाई है। उन्होंने कहा कि जनता तय करे कि वे नक्सलवाद में क्रांति देखते हैं या विकास में। उन्होंने विकास के समर्थन में आने और नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना पर भाजपा के पक्ष में मुहर लगाने का आह्वान करते हुए रमन सरकार की तमाम उपलब्धियों का उल्लेख किया और कहा कि डॉ. रमन सिंह ने इस राज्य को बीमारू राज्य से विकासशील राज्य में तब्दील किया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ को देश का इकलौता राज्य बताया, जहां बजट विगत 15 वर्षों में 9000 करोड़ से 92125 करोड़ रुपए हो गया।



शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे में मोबाइल वितरण एवं 'मेड इन छत्तीसगढ़' की बात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल बाबा को विकास दिखाई नहीं देता, क्योंकि वे अंधेरा देखने के आदी हैं। तभी तो पूरे देश और दुनिया को रौशन करने वाली बिजली की चमक उन्हें दिखाई नहीं देती, सीमेंट हब बन चुके छत्तीसगढ़ के निर्माण नहीं दिखते। एल्युमिनियम का सबसे बड़ा उत्पादक राज्य छत्तीसगढ़ आज तरक्की के नये सोपान तय करते हुए नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना गढ़ रहा है।



भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डॉ. रमन के नेतृत्व में 15 वर्षों के कार्यकाल में प्रथम 10 वर्ष केंद्र में यूपीए की सरकार होने के चलते विकास अवरोध का सामना करना पड़ता था, जो केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद साढ़े चार वर्षों से दूर हो गया है। इस कारण छत्तीसगढ़ निरंतर विकास कर पा रहा हैं। शाह ने इसके अलावा आज ही राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में अतरिया और कोण्डागांव में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

Yaspal

Advertising