बोफोर्स मामलाः आगे की जांच के लिए CBI की याचिका पर 8 मई को सुनवाई करेगी अदालत

Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:16 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कहा कि वह राजनीतिक रूप से संवेदनशील 64 करोड़ रुपये के बोफोर्स दलाली मामले में आगे की जांच के लिये निर्देश चाहने वाली सीबीआई की याचिका पर अगले साल आठ मई को सुनवाई करेगी।

कोर्ट ने क्या कहा
यह मामला मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट आशू गर्ग की अदालत में सुनवाई के लिये आया था। उन्होंने मामले में मूल रिकॉर्ड की अनुपलब्धता के आधार पर मामले को टाल दिया। मूल दस्तावेज उच्चतम न्यायालय भेजे गए थे। यह रिकॉर्ड उच्चतम न्यायालय भेजे गए थे जो भाजपा नेता और अधिवक्ता अजय अग्रवाल की दिल्ली उच्च न्यायालय के 31 मई 2005 के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही है। उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में आरोपियों के खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया था।

उच्चतम न्यायालय ने दो नवंबर को हिंदुजा बंधुओं समेत सभी आरोपियों को बरी करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका खारिज कर दी थी लेकिन अग्रवाल की याचिका को बरकरार रखा था। न्यायालय ने सीबीआई की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें 2005 के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने में हुई 13 साल की देरी के लिए माफी मांगी गई थी।  

Yaspal

Advertising