इस खूबसूरत लड़की की है लड़कों जैसी बॉडी, अच्छे-अच्छे बॉडीबिल्डरों को दे चुकी है मात

Tuesday, Nov 14, 2017 - 03:59 PM (IST)

नेशनल डैस्कः देश में अच्छे-खासे पुरुष बॉडी बिल्डर तो आपने देखें होंगे जिनकी बॉडी देखकर लगता है कि इन्होंने खुद पर कितनी मेहनत की है लेकिन क्या कभी चेहरे से खूबसूरत-सी दिखने वाली लड़की को ऐसी बॉडी बनाते आपने देखा है। हम बात कर रहे हैं यास्मीन चौहान की जो एक बॉडी बिल्डर है और अच्छे-अच्छे पुरुष बॉडी बिल्डरों को भी पटखनी दे चुकी है।

यास्मीन के शौक भी वैसे हैं। उन्हें आयरन वुमन के नाम से जाना जाता है। बाइक चलाने का शौक रखने वाली यास्मीन ने इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन की ओर से आयोजित मिस इंडिया-2016 का खिताब भी जीता था। वह ग्लैडरेक्स मिसेज इंडिया-2005 का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं।

एक समय ऐसा भी था कि बदसूरत-सी दिखने वाली यास्मीन में कभी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता था। 2013 में उन्होंने वेटलिफ्टिंग को अपना करियर बनाना चाहा तो सभी ने उसे यह लाइन चुनने से मना कर दिया लेकिन वह अपना मन बना चुकी थी और उन्होंने तब इसी को चुना। आज वही वेटलिफ्टिंग उनकी पहचान बन चुकी है। उन्होंने वेटलिफ्टिंग में कई मर्दों के भी रिकॉर्ड तोड़े हैं। यूपी की रहने वाली 37 वर्षीय यास्मीन ने कई खिताब भी अपने नाम पर करवाए। गुरुग्राम में उन्होंने अपना एक जिम भी खोला है। वह इस जिम में लड़कियों सहित लड़कों को भी ट्रेनिंग देती है।

बाकौल यास्मीन उसने 66 किलो की शेप में रहते हुए भारी वेट उठाया था। ओपन पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में उन्होंने 150 किलो वजन उठाया था। यास्मीन ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ देखा। वह दो साल की थी जब उनके माता-पिता अलग हो गए। बचपन में एक बीमारी के चलते वह काफी मोटी हो गई थी। साथ वाले दोस्त इसको लेकर काफी मजाक उड़ाते थे तब खुद को फिट रखने के लिए जिम ज्वाइन किया तो इसी में करियर बनाने की ठान ली। फिलहाल यास्मीन दो अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रही है जिसका प्रतिनिधित्व भी वह ही कर रही है।

Advertising