जिस महिला को मरा समझ कर शव का अंतिम संस्कार किया, वह जिंदा मिली; पुलिस भी रह गई हैरान

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 08:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोरखपुर जिले के बांसगांव क्षेत्र में सामने आई एक अजीबोगरीब घटना में जिस महिला को मरा समझ कर शव का अंतिम संस्कार किया गया वह झांसी में जिंदा मिली। पुलिस ने शनिवार शाम को महिला को उसके पति से मिलवाया। पुलिस ने बताया कि बांसगांव निवासी के राम सुमेर ने हाल में पुलिस को सूचना दी थी कि उनकी पत्नी फूलमती (40) 15 जून को लापता हो गई है। उसने बताया कि 19 जून को उरुवा बाजार में एक महिला का शव मिला जिसकी पहचान सुमेर ने अपनी पत्नी के रूप में की और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

महिला की गला घोंटकर हत्या
पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम जांच में पता चला था कि महिला की गला घोंटकर हत्या की गई थी, इसलिये पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने फूलमती के मोबाइल फोन का पता लगाया तो वह गोरखपुर से 600 किलोमीटर दूर झांसी जिले में सक्रिय मिला और कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) में सुल्तानपुर के शुभम नामक व्यक्ति के नंबर पर लगातार बातचीत होना पाया गया। उसने बताया कि पूछताछ करने पर शुभम ने पुलिस को बताया कि फूलमती जीवित है और वह उसे गोरखपुर से झांसी लेकर आया है जिसके बाद पुलिस ने शुभम द्वारा बताए गए स्थान पर फूलमती को ढूंढ़ लिया।

उसे पति के साथ वापस भेज दिया- पुलिस अधीक्षक
अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) जितेंद्र कुमार तोमर ने बताया कि फूलमती का बयान दर्ज करने के बाद उसे उसके पति के साथ वापस भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि राम सुमेर, फूलमती, शुभम और उस महिला के बीच संबंध क्या संबंध था जिसका अंतिम संस्कार फूलमती समझ कर किया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News