BMC चुनाव : कांग्रेस विधायक ने राहुल को चिट्ठी लिख उठाया यह मुद्दा

Monday, Feb 27, 2017 - 08:09 PM (IST)

मुंबई : 23 फरवरी को बीएमसी चुनाव के नतीजे आने के बाद पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की। इस चुनाव में पार्टी भाजपा और शिवसेना से बुरी तरह पिछड़कर तीसरे नंबर पर आ गई थी। अब संजय निरुपम के इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी के विधायक उन नेताओं पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी पसंद के कैंडिडेट मैदान में उतरवाए लेकिन वे जीत नहीं पाए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी विधायक असलम शेख ने बीएमसी चुनाव में हार के लिए वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदार ठहराए जाने की बात कही है।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार ऐसा इसलिए क्योंकि गुरुदास कामत और नारायण राणे जैसे वरिष्ठ नेताओं ने 50 से ज्यादा कैंडिडेट्स को रेफर किया था, जिन्हें टिकट मिला, वह सब के सब हार गए। शेख की चिट्ठी के मुताबिक यह फैसला लिया गया था कि सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों और अन्य वरिष्ठ नेताओं द्वारा रेफर किए गए कैंडिडेट्स को मैदान में उतारकर जीत सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी होगी और जवाबदेही भी उनकी होगी। इसलिए अब हार की जिम्मेदारी भी उन्हें लेनी चाहिए।

शेख ने यह भी कहा कि बीएमसी चुनाव में नेताओं के प्रदर्शन को देखते हुए आगे की रणनीति और रास्ता तय किया जाना चाहिए। कुल 227 सीटों पर मैदान में उतरने के बावजूद कांग्रेस की झोली में महज 31 सीटें आईं, बीएमसी चुनाव में यह कांग्रेस का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। 

Advertising