नवनीत राणा की MRI की तस्वीरे वायरल होने पर BMC ने लीलावती अस्पताल को भेजा नोटिस, दो दिनों के अंदर मांगा जवाब

Tuesday, May 10, 2022 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को यहां स्थित लीलावती अस्पताल का दौरा किया और यह जानने का प्रयास किया कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के वीडियो और तस्वीरें अस्पताल में एमआरआई प्रक्रिया से गुजरने के दौरान कैसे ली गईं। शिवसेना ने आरोप लगाया कि अस्पताल द्वारा नियमों का स्पष्ट उल्लंघन किया गया। पार्टी ने दावा किया कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका(बीएमसी) ने अस्पताल को कारण बताओ नोटिस भेजकर दो दिनों में जवाब मांगा है।

इस बीच अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि वे मामले की जांच करेंगे और चूक के लिए दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में शिवसेना के विधानपरिषद सदस्य (एमएलसी) मनीषा कायंदे, मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर और पार्टी की युवा शाखा के नेता और राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी राहुल कनाल शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने पूछा कि सुरक्षा कारणों से जहां किसी धातु की वस्तु की अनुमति नहीं है, वहां एमआरआई कक्ष के अंदर कैमरे की अनुमति कैसे दी गई।

कायंदे ने कहा, ‘‘यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।'' उन्होंने नवनीत राणा की एमआरआई रिपोर्ट का विवरण मांगा और दावा किया कि रिपोर्ट ‘‘झूठी'' है। गौरतलब है कि अमरावती लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद को रक्तचाप बढ़ने, शरीर में दर्द और ‘स्पॉन्डिलाइटिस' की शिकायत के बाद जेल से रिहा होने के बाद पांच मई को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

rajesh kumar

Advertising