गुजरात चुनाव: मोदी के मंत्री बोले- राहुल का चुनाव प्रचार अच्छा, कांग्रेस का बढ़ेगा वोट प्रतिशत

Sunday, Dec 10, 2017 - 06:42 PM (IST)

वडोदरा: केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस के आक्रामक प्रचार अभियान के बावजूद गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में बनी रहेगी। अठावले ने कहा कि आक्रामक प्रचार अभियान और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के समर्थन से कांग्रेस का मत प्रतिशत निश्चित रूप से बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बड़े रणनीतिज्ञ है और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से उनको पूरी मदद मिली है और दोनों गुजरात की धरती के बेटे है। ये दोनों नेता राज्य की जमीनी स्थिति से अच्छी प्रकार से वाकिफ है।  उन्होंने पीएएएस नेता हार्दिक पटेल के कांग्रेस के साथ जुडऩे के निर्णय पर सवाल उठाया।

अठावले ने कहा, ‘‘हार्दिक पटेल के विपक्षी कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने के पीछे क्या तर्क है जिसे चुनावों के बाद विपक्ष में ही बैठना है। यदि हार्दिक पटेल मेरे पास आए होते तो मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ बात करके पटेल आरक्षण मुद्दे का समाधान कर देता।’’

उन्होंने दोहराया कि आर्थिक मानदंडो के आधार पर नौकरियों में आरक्षण के लिए अंतिम सीमा को मौजूदा 49.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया जाना चाहिए और इससे उच्च जातियां भी लाभान्वित होगी। उन्होंने उच्च जातियों के लिए नौकरियों में 25 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए संविधान में एक संशोधन किये जाने की मांग की।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रतियोगिताओं के जरिए नौकरियां पाने वाली सामान्य श्रेणी के लिए कुल नौकरियों का 25 प्रतिशत छोड़ा जाना चाहिए।’’ अठावले ने कहा , ‘‘अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को लाभान्वित करने वाली मौजूदा आरक्षण प्रणाली को नहीं छेड़ा जाना चाहिए।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की जिनका जाति भेदभाव के बिना सभी का विकास करने में विश्वास है।  

Advertising