भाजपा आज जारी करेगी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र (पढ़ें 8 अप्रैल की खास खबरें)

Monday, Apr 08, 2019 - 05:47 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): भाजपा 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष भाजपा नेता घोषणापत्र जारी करने के अवसर पर मौजूद रहेंगे। पार्टी ने इसे ‘‘संकल्प पत्र’’ नाम दिया है।

पाकिस्तान आज करेगा भारतीय कैदियों को रिहा
पाकिस्तान सरकार ने वहां जेलों में कैद भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेडियो पाकिस्तान के हवाले से मिली खबर के अनुसार पाक की जेलों में कैद 360 भारतीय कैदियों को रिहा किया जाएगा। कैदियों को रिहा करने की शुरुआत आज से होगी। पाकिस्तान ने कहा कि यह फैसला उसने मानवीय आधार पर लिया है।

कोयंबटूर दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज तमिलनाडु के कोयंबटूर दौरे पर जाएंगे। राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है और करीब पांच हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोविंद, सुलुर एयर फोर्स स्टेशन में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे जहां वह सुबह वायु सेना की दो इकाइयों को ‘प्रेसिडेंट्स कलर्स’ प्रदान करेंगे। 

प्रधानमंत्री कोयंबटूर दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोयंबटूर दौरे पर जाएंगे। वह यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें तमिलनाडु के कोयंबटूर में पहले चरण में मतदान होना है। गौरतलब है कि भाजपा और एआईएडीएमके राज्य में गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी तमिलनाडु में पांच सीटों पर मैदान में है।

अल्मोड़ा में स्मृति ईरानी
केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी आज उत्तराखंड के दौरे पर जाएंगीं। वह यहां चुनावी जनसभा करेंगी। इससे पहले अल्मोडा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कौ दौरा प्रस्तावित था, लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के चलते शाह ने अपना दौरा रद्द कर स्मृति ईरानी को भेजने का फैसला किया है। बता दें कि उत्तराखंड की पांच सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है।

आज पश्चिमी यूपी में स्टार वार
प्रथम चरण के अंतिम दौर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर प्रचार के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है। गाजियाबाद में आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोड शो करेंगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक ही दिन में चार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन, बसपा सुप्रीमो मायावती दो और सपा मुखिया अखिलेश यादव दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

खेल
किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. बॉस्केटबाल लीग-2018/19
प्रो कबड्डी लीग-2019 के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी
निशानेबाजी : आई.एस.एस.एफ. वर्ल्ड कप-2019         

Yaspal

Advertising