पश्चिम बंगाल: शाह की रथ यात्रा के लिए अनुमति नहीं मिली तो कोर्ट का रुख करेगी भाजपा

Monday, Nov 12, 2018 - 06:39 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को धमकी दी कि अगर दिसंबर में राज्य में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की प्रस्तावित रथ यात्रा को राज्य सरकार अनुमति नहीं देती है तो पार्टी अदालत का रुख करेगी। घोष ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस प्रस्तावित रथ यात्रा का विरोध करने की कोशिश करेगी तो राज्य के लोग प्रदर्शन के लिए बाहर निकलेंगे क्योंकि यह बंगाल में लोकतंत्र बहाली के लिए है।

घोष ने कहा कि पुलिस और राज्य सरकार से अभी तक अनुमति नहीं मिली है। हमने पुलिस अधिकारियों से बार-बार मिलने का प्रयास किया लेकिन असफलता मिली। जब तक हमें अनुमति नहीं मिलती हम पूरे यात्रा मार्ग का प्रबंधन कैसे करेंगे?’ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पांच, सात और नौ दिसंबर को बंगाल के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों के लिए तीन रथ यात्राओं की शुरुआत करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘अगर सरकार अनुमति देने में इसलिए विलंब कर रही है कि इससे हमारी रथ यात्रा का कार्यक्रम रद्द हो जाएगा तो वह गलतफहमी में हैं। अगर वे हमें अनुमति नहीं देते हैं तब हम अदालत जाएंगे और इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे।’ ‘यात्रा’ के समापन पर पार्टी की योजना कोलकाता में एक विशाल रैली आयोजित करने की है जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित कर सकते हैं। भाजपा के पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेत चटर्जी ने शनिवार को कहा था कि जो रथ यात्रा रोकने का प्रयास कर रहे हैं वे ‘रथ के पहिए के नीचे कुचले जाएंगे।’

shukdev

Advertising