'पद्मावत' विरोध पर बोले राहुल गांधी- भाजपा कर रही घृणा और हिंसा का इस्तेमाल

Thursday, Jan 25, 2018 - 03:10 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुग्राम में फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा बुधवार को एक स्कूली बस को निशाना बनाकर किए गए हमले की कड़ी निंदा करते हुए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर घृणा और हिंसा का इस्तेमाल कर पूरे देश में आग लगाने का काम करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह बात कही। 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में गुरुग्राम घटना के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात में हुए हिंसक प्रदर्शनों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि बच्चों के खिलाफ हिंसा का औचित्य साबित करने के लिए कोई बड़ा कारण नहीं हो सकता। हिंसा और नफरत कमजोर लोगों के हथियार हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा घृणा और हिंसा का इस्तेमाल कर पूरे देश में आग लगाने का काम कर रही है। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुग्राम में आज फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा एक स्कूली बस को निशाना बनाकर किए गए हमले को अस्वीकार्य, ङ्क्षनदनीय और विनाशकारी करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की।

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर राज्य में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में नाकामयाब रहने का आरोप लगाया। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने इस हमले की निंदा करते हुए ट््वीट कर कहा कि गुरुग्राम में स्कूल बस और हरियाणा रोडवेज की बसों पर किए गए हमले अस्वीकार्य, निंदनीय और विनाशकारी हैं। इन हमलों के कारण मासूम बच्चों और यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई थी। हमले के कारण डरे हुए बच्चे रो रहे थे। 

सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार राज्य में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में दोबारा नाकामयाब रही है। कांग्रेस ने फिल्म पद्मावत की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान किए गए हमले पर एक वक्तव्य जारी कर कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करना एक लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन प्रदर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा अस्वीकार्य है। वक्तव्य में पार्टी ने गुरुग्राम में स्कूली बच्चों की बस पर किए गए हमले की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य‘पद्मावत’पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करते हुए कानून एवं व्यवस्था को ठेंगा दिखा रहे हैं।  
 

 

Advertising