दिल्ली चुनाव में BJP ने झोंकी ताकत, आखिरी चरण में मोदी करेंगे प्रचार

Thursday, Jan 30, 2020 - 06:18 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में आगामी दिनों में भाजपा के प्रचार अभियान को और गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो रैलियां होने की संभावना है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को बताया कि संभवत: तीन फरवरी और चार फरवरी को पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में आयोजित होने वाली मोदी की रैलियों के लिए तैयारी अंतिम चरण में है। राष्ट्रीय राजधानी में आठ फरवरी को विधानसभा के लिए मतदान होगा।

छह फरवरी को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार खत्म होगा। बिहार के मुख्यमंत्री और जद(यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार भी भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ संयुक्त रूप से दो रैलियों को संबोधित करेंगे।

शाह और नड्डा सहित भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सघन प्रचार अभियान में जुटा है। हर दिन अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों में दो-तीन रैलियां हो रही हैं। इसके अलावा राजनाथ सिंह, प्रकाश जावडेकर और स्मृति ईरानी तथा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी प्रचार अभियान में जुटे हैं।

भाजपा के एक नेता ने बताया, ‘‘ मतदान के पहले दिल्ली में 12000 से ज्यादा मतदान केंद्रों में से प्रत्येक पर एक बैठक के आयोजन की हमारी योजना है। इस तरह की 2000 से ज्यादा छोटी-बड़ी सभाएं हो चुकी हैं।'' भाजपा दिल्ली में 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने तीन सीटें गठबंधन सहयोगियों जद (यू) और लोजपा के लिए छोड़ी है।

 

Pardeep

Advertising