बीजेपी का खेल शुरू...हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों को आने लगे फोन, सिसोदिया ने लगाए आरोप

Wednesday, Dec 07, 2022 - 09:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बहुमत के साथ जीत दर्ज की है। बीजेपी यहां दूसरे नंबर पर रही और कांग्रेस को तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा। एमसीडी चुनाव में आप की जीत के बाद अब महापौर को लेकर सियासत तेज हो गई है। इसी बीच दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मेयर को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। उनका कहना है कि बीजेपी का खेल शुरू हो गया है लेकिन हमारा कोई भी पार्षद बिकेगा नहीं।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, 'बीजेपी का खेल शुरू हो गया। हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फ़ोन आने शुरू हो गये। हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं। हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फ़ोन आये या ये मिलने आयें तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें।' बता दें कि, एमसीडी चुनाव में आप पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 134 सीटें जीतकर बीजेपी के 15 साल के कार्यकाल पर विराम लगा दिया। बीजेपी के पास 104 सीटे, कांग्रेस को 9 सीटों के साथ संतोष करना पड़ेगा जबकि तीन वार्ड पर निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत हुई। 

भाजपा का अपनी पार्टी का महापौर बनाने का दावा 
बेशक दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में बहुमत से जीत गयी हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को संकेत दिया कि महापौर का चुनाव अब भी बाकी है और चंडीगढ़ में उसके विरोधियों के पास सबसे अधिक सीटें होने के बावजूद महापौर भाजपा का है। भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘अब बारी दिल्ली के महापौर के चुनाव की है।

यह इस पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्याबल जुटा सकता है, नामांकित पार्षद किस तरीके से वोट करते हैं आदि। उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में भाजपा का महापौर है।'' ‘आप' चंडीगढ़ नगर निकाय के 35 वार्ड के चुनाव में 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला था। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दावा किया कि शहर में एक बार फिर उनकी पार्टी का महापौर बनेगा। 

rajesh kumar

Advertising