अधीर रंजन चौधरी को ''सजा'' दी जानी चाहिए, राष्ट्रपति मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने पर भड़के संबित पात्रा

Thursday, Jul 28, 2022 - 04:41 PM (IST)

शिमला:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने वीरवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ की गयी 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। राष्ट्रपति मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ भाजपा के सांसदों ने हंगामा कर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को बृहस्पतिवार को बाधित किया।

ज्ञात हो कि चौधरी ने बुधवार को एक निजी चैनल से बातचीत में राष्ट्रपति मुर्मू को ‘‘राष्ट्रपत्नी’’ कहकर संबोधित किया था। उन्होंने चौधरी की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग की है।

संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि सोनिया गांधी ने अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए नेता नियुक्त किया है और चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ "अपमानजनक" टिप्पणी की है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष को देश से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस के रुख पर प्रतिक्रिया देते हुए कि चौधरी पहले ही अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग चुके हैं, पात्रा ने कहा कि देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान करने के लिए अधीर रंजन चौधरी को "सजा" दी जानी चाहिए।
 

Anu Malhotra

Advertising