सलमान खुर्शीद के बयान पर भाजपा का तंज, कर्नाटक में हारेगी कांग्रेस

Wednesday, Apr 25, 2018 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के "खून के धब्बे" वाले बयान पर वह चौतरफा घिरे हुए हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनके बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उनकी पार्टी का असली चेहरा सामने लाकर रख दिया है। वह खुद कबूल रहे हैंं कि यह हाथ खून से रंगा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदूओं को "भगवा आतंकी" बताया था।

पात्रा ने कहा कि "संविधान बचाओ" कैंपेन चलाने वाले राहुल को कर्नाटक में पीएफआई के अपराधों पर जवाब देना चाहिए। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया घबरा गए हैं, इसलिए वह दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं। अगर उन्होंने राज्य में काम किया है तो उन्हें दो सीट से पर्चा भरने की क्या जरूरत है। 


उन्होेंने कहा कि बादामाी से श्रीरामुलू के चुनाव लड़ने से सिद्धरमैया परेशान हैं और यहां उन्हें निश्चित तौर पर हार का सामना करना पड़ेगा। वहीं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा ध्रुवीकरण के सवाल पर कहा कि कर्नाटक में केवल एक का ही ध्रुवीकरण हो रहा है, जिसमें एक ओर कांग्रेस तो दूसरी ओर राज्य की साढे़ छह करोड़ जनता है। 


अपने दामन पर मुसलमानों के "खून के धब्बे" होने की बात कहकर खुर्शीद से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। खुर्शीद ने रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉ. बीआर आंबेडकर हॉल में यह बात कही और पार्टी नेताओं के कान खड़े हो गए। वहीं मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता पीएल पुनिया ने जवाब दिया है।

पुनिया ने पार्टी की ओर से दी सफाई
पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सलमान खुर्शीद के बयान से पूरी तरह अलग करती है। उन्होंने कहा कि सभी को यह मालूम होना चाहिए कि आजादी से पहले और आजादी के बाद कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने एक समानतावादी समाज बनाने की दिशा में काम किया है। कांग्रेस ही केवल एक ऐसी पार्टी है जो समाज के सभी वर्गों और लोगों को एक साथ लेकर चलती आई है।

बता दें कि रविवार का एएमयू के एक निलंबित छात्र आमिर मिंटोई ने खुर्शीद से सावल पूछा था कि 1947 मे देश की आजादी के बाद हाशिमपुरा, मलियाना, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, भागलपुर, अलीगढ़, बाबरी मस्जिद आदि में मुसलमानों के नरसंहार में कांग्रेस पर मुसलमानों के खून के जो इतने सारे धब्बे हैं। इनको आप किन शब्दों से धोना चाहेंगे।

इस पर जवाब देते हुए खुर्शीद ने कहा था कि कांग्रेस नेता होने के नाते मुसलमानों के खून के यह धब्बे मेरे दामन पर हैं। इस दौरान उन्होंने छात्रों से कहा कि वह बेझिझक खुलकर बोलें। जिसके बाद छात्रों ने उनसे खुलकर सवाल किये। 
 

 

 

Yaspal

Advertising