मिशन 2019: PM मोदी का हमला, कांग्रेस में अक्ल होती तो पैदा नहीं होता पाकिस्तान

Tuesday, Apr 09, 2019 - 01:26 PM (IST)

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान कांग्रेस की पैदाइश है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर उसमें अक्ल होती तो पाकिस्तान पैदा ही नहीं होता। मोदी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) को हटाने का वादा करने के लिए आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि पाकिस्तान भी तो यही चाहता है। 17वीं लोकसभा के पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के सिलिसले में मंगलवार को लातूर में भाजपा की चुनाव रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कभी नहीं हटाने के मुद्दे पर कांग्रेस की बात पर पाकिस्तान भी सहमत है।

मोदी की रैली के प्रमुख अंश

  • हमारी संस्कृति और पंरपरा की रक्षा और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ही हमारे सारे काम और संकल्प हैं। घुसपैठ को पूरी तरह बंद करेंगे, ये हमारा संकल्प है। नक्सलियों पर प्रहार करेंगे और आदिवासियों तक विकास का लाभ पहुंचाने के लिए हमने दिन रात मेहनत की है।
  • कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि हम देशद्रोह का कानून हटाएंगे, अरे! मैं कहता हूं कि पहले दर्पण में जाकर अपना मुंह देखो। आप कांग्रेस वाले ही थे जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे की नागरिकता छीन ली थी, उनका मतदान करने का अधिकार छीन लिया था।
  • नक्सलियों और माओवादियों से मुक्त भारत उनका संकल्प है। आतंकवादियों को उनके अड्डे पर घुसकर मारने का संकल्प दोहराते हुए मोदी ने कहा कि यह नए भारत की नीति है। आंतकवाद को हरा कर ही हम दम लेंगे, यह संकल्प है।
  • हमारी पांच वर्ष की सबसे बड़ी कमाई है, विश्वास , जो हुआ उसके लिए भी आपका ये चौकीदार याद आता है और जो होना चाहिए उसकी भी जिम्मेदारी मेरे ही हिस्से में है।
  • रैली में आई भीड़ की तरफ इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस भयंकर ताप में आप जो तपस्या कर रहे हैं उसको मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। इसे मैं ब्याज समेत विकास करके लौटाऊंगा। आपका यह आशीर्वाद ही है जो मुझे निरंतर काम करने की प्रेरणा देता है।
  • छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महाराष्ट्र की धरती के शूरवीरों ने जिस प्रकार से स्वाभिमानी और शक्तिशाली राष्ट्र की कलपना की थी, आज उसी रास्ते पर भारत चल पड़ा है।
  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदी में मतदाताओं से केंद्र में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है। अंत्योदय हमारा दर्शन है और सुशासन हमारा मंत्र है। इसी भावना पर नए भारत के लिए हम देश के हर नागरिक की भागीदारी चाहते हैं।
  • जम्मू-कश्मीर में दो प्रधानमंत्री की बात करने वालों पर निशाना साधते हुए मोदी कहा कि क्या यह लोग राज्य की हालात सुधार पाएंगे? इनकी सच्चाई देश के एक-एक नागरिक को समझनी चाहिए।
  • अपने वोट बैंक और अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए इन लोगों ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है।
  • कांग्रेस के लोग कहते हैं कि भारत ने पाकिस्तान का कोई विमान नहीं मार गिराया है। कांग्रेस को देश की सेना से कितने सबूत चाहिए? जिनको सरकार पर भरोसा नहीं है, अपने वीर जवानों पर भरोसा नहीं है, तो ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देना जरुरी है।

बता दें कि महाराष्ट्र में चार चरणों में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को मतदान होगा। पहले चरण के लिए चुनावी प्रचार आज शाम थम जाएगा।

Seema Sharma

Advertising