दिल्ली में भाजपा का संपर्क अभियान: जयशंकर मिलेंगे अफगान सिख शरणार्थियों से

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-नीत सरकार की पिछले नौ साल की उपलब्धियों का बखान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई की ओर से महीने भर चलने वाले अभियान के तहत बृहस्पतिवार को अपना दो-दिवसीय संपर्क अभियान शुरू करेंगे। प्रदेश भाजपा ने यहां एक बयान में कहा कि जयशंकर बृहस्पतिवार को अफगानिस्तान के सिख शरणार्थियों से मिलेंगे, जो तालिबान के सत्ता पर काबिज हो जाने के बाद वहां (अफगानिस्तान में) फंस गये थे।

बयान के अनुसार, केंद्रीय मंत्री बृहस्पतिवार को तिलक नगर में 1984 के सिख-विरोधी दंगे के एक प्रभावित परिवार से भी मिलेंगे। उनके साथ पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा भी होंगे। बयान के मुताबिक, बसई दारापुर में जयशंकर उन विद्यार्थियों से भी मिलेंगे, जो रूस के हमले के बाद यूक्रेन छोड़ने को मजबूर हुए थे। वह पश्चिमी दिल्ली के महावीर नगर में गुरू अर्जुन देव गुरुद्वारा जायेंगे, जहां वह अफगान सिख शरणार्थियों से मिलेंगे।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ-साथ जयशंकर को भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने दिल्ली के सात लोकसभा क्षेत्रों में महीने भर चलने वाले संपर्क अभियान की निगरानी का जिम्मा सौंपा है। एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि विदेश मंत्री पश्चिम दिल्ली और नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्रों में आठ और नौ जून को प्रमुख लोगों, पेशेवरों और आईआईटी विद्यार्थियों के समूहों से मिलेंगे एवं उनके साथ संवाद करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News