बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज(पढ़ें 22 मार्च की खास खबरें)

Friday, Mar 22, 2019 - 04:10 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल बढ़ गई है। सत्तारूढ़ बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम को फिर बैठक होगी। संभावना है कि बैठक में उन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी, जहां अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

बिहार में महागठबंधन की प्रेसवार्ता आज, हो सकता है सीटों का ऐलान 

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सीट बंटवारे को लेकर बिहार में महागठबंधन में फंसा पेंच आखिरकार सुलझ गया है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को गठबंधन की प्रेसवार्ता होगी जिसमें सीटों का एलान हो सकता है। कांग्रेस और आरजेडी सहयोगियों के साथ एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगी।

दिल्ली में एनडीए की बैठक आज, यूपीए में पेंच

लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए-यूपीए दोनों में प्रत्याशी को लेकर सरगर्मी तेज है़। आज मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत प्रदेश के नेता केंद्रीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे। बता दें कि दास बैठक को लेकर मंगलवार को दिल्ली गए थे। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह पहले से ही वहां मौजूद थे। परंतु केंद्रीय नेतृत्व की ओर से मंगलवार को बड़े राज्यों के मामले में विचार-विमर्श किया गया। झारखंड के संदर्भ में विचार-विमर्श करने को लेकर 22 मार्च की तिथि तय की गई है।

हिमाचल: लोकसभा सीटों को लेकर आज हो सकती है घोषणा 

हिमाचल की लोकसभा की चारों सीटों पर बीजेपी कोर ग्रुप भले ही सिटिंग एमपी को टिकट चाहता है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला  बीजेपी केंद्रीय चुनाव समितिने ही लेना है। हिमाचल की चारों सीटों पर टिकटों का फैसला शुक्रवार को को हो सकता है। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और संगठन मंत्री पवन राणा को दिल्ली बुलाया है। 

योगी आदित्यनाथ आज रहेंगे बरेली दौरे पर 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी मिजाज भांपने के लिए शुक्रवार को बरेली के दौरे पर आ रहें हैं। यहां वह पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों इत्यादि के साथ बैठक करके प्रत्याशियों की स्थिति जानेंगे। उनके चुनाव अभियान को गति भी देंगे। साथ ही वह उन्हें जीत का मंत्र भी देंगे। गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह पहला दौरा होगा। 

SBI करेगा 6,169 करोड़ की एनपीए परिसंपत्ति की नीलामी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) इस महीने लोन डिफॉल्टर्स की 6,169 करोड़ रुपए की संपत्तियां नीलाम करेगा। यह डिफॉल्टर्स की संपत्तियों की अनुमानित वैल्यू है। असल रकम रिजर्व प्राइस और बोलियां मिलने के आधार पर तय होगी। एसबीआई 22 से 30 मार्च तक ऑक्शन करेगा। जिन संपत्तियों की नीलामी की जाएगी बैंक ने उनकी लिस्ट भी जारी की है। 

 


 

Pardeep

Advertising