सोनिया के 'राजधर्म' बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- लोगों को भड़काना बंद करे कांग्रेस

Friday, Feb 28, 2020 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली धीरे-धीरे सामान्य हो रही है और साथ राजनीतिक दलों की बयानबाजी शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस पार्टी राजधर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का काम न करे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस हमें राजधर्म न सिखाए। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  सोनिया गांधी ने रामलीला मैदान में भड़काऊ बयान दिए थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए अल्पसंख्यकों को लेकर पार्टी का एक स्टैंड रहा है।

अशोक गहलोत, शिवराज पाटिल ने भी तब इसकी मांग की थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपने इस मुद्दे को उठाया था लेकिन इसेे पूरा हमने किया है। प्रसाद ने कहा कि आपकी ही सरकार थी जिसने 2010 में NPR का नोटिफिकेशन जारी किया, अगर आप करें तो ठीक लेकिन हम करें तो आप लोगों को भड़काना शुरू कर देते हैं। रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बच्चों को भड़काया जा रहा है, शांति बहाली की अपील की जगह कांग्रेस इस मामले पर राजनीति कर रही है।

बता दें कि गुरुवार को सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस शिष्टमंडल ने  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी और इस दौरान ज्ञापन सौंपते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की थी और केंद्र सरकार को उसका राजधर्म याद दिलाने को कहा था।

Seema Sharma

Advertising