बंगाल में BJP ने जारी की 13 प्रत्याशियों की नई लिस्ट, आज शाह और नड्डा भी करेंगे रोड शो

Tuesday, Mar 23, 2021 - 09:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।  भाजपा की ओर से जारी सूची में पांच, छः, सात और आठवें चरण के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। उम्मीदवारों की लिस्ट में अर्थशास्त्री अशोक लाहिरी का भी नाम शामिल है, उन्हे बालुरघाट विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल में रैली और रोड शो करेंगे।  


इससे पहले जारी किया था घोषणा पत्र
 भाजपा ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए रोजगार मुहैया कराकर ‘‘सोनार बांग्ला'' का निर्माण करने, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को मजबूत करने और अपनी सरकार बनने पर पहली कैबिनेट बैठक में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के क्रियान्वयन का मार्ग साफ करने का वादा किया था। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने  ‘सोनार बांग्ला संकल्प पत्र' जारी करते हुए कहा था कि भाजपा ‘आयुष्मान भारत' स्वास्थ्यसेवा योजना और ‘प्रधानमंत्री किसान' कार्यक्रम का राज्य में क्रियान्वयन सुनिश्चित करेगी और इसके अलावा प्रति परिवार कम से कम एक नौकरी मुहैया कराएगी।


किसानों के लिए किए थे कई वादे
भाजपा ने ‘प्रधानमंत्री-किसान योजना' के तहत राज्य के 75 लाख किसानों को 18-18 हजार रुपए के बकाए का भुगतान किए जाने का आश्वासन दिया और वादा किया कि यदि पार्टी सत्ता में आती है तो उन्हें प्रति साल 10,000 रुपए दिए जाएंगे, जिसमें से छह हजार रुपए केंद्र सरकार देगी। पार्टी ने किसानों की आर्थिक सुरक्षा के लिए 5,000 करोड़ रुपए के हस्तक्षेप कोष की घोषणा की और इसके अलावा लघु किसानों एवं मछुआरों के लिए तीन लाख रुपए के दुर्घटना बीमा का वादा किया। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कला, साहित्य एवं अन्य क्षेत्रों को प्रोत्साहन देने के लिए 11,000 करोड़ रुपए की ‘सोनार बांग्ला' निधि और नोबेल पुरस्कार की तर्ज पर टैगोर पुरस्कार शुरू किए जाने का वादा किया। भाजपा ने राज्य सरकार के कर्मियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू किए जाने और राज्य की सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की भी घोषणा की थी।

 

vasudha

Advertising