महाराष्ट्र चुनावः भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, अब तक 143 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

Thursday, Oct 03, 2019 - 06:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र विधासनभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी अब तक 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच अभी तक आधिकारिक तौर पर गठबंधन का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन पार्टी ने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारकर अपना रूख साफ कर दिया है।

 

इससे पहले भाजपा द्वारा बुधवार रात जारी 14 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भी वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से, राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े तथा ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के नाम नहीं हैं। हालांकि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार द्वारा केज सीट से अपनी पार्टी की उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद भाजपा में शामिल हुईं नमिता मूंदड़ा का नाम भाजपा की दूसरी सूची में है।

इसी तरह लोकसभा चुनाव में सांगली से वंचित बहुजन अगाड़ी के टिकट पर चुनाव लड़े और हार चुके गोपीचंद पाडलकर का नाम भी भाजपा की इस सूची में है। वह बारामती से किस्मत आजमाएंगे। हाल ही में भाजपा में आए वरिष्ठ कांग्रेसी विधायक गोपालदास अग्रवाल गोंदिया से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में होंगे। इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

Yaspal

Advertising