सांप्रदायिक राजनीति को ‘सेकुलर सर्टिफिकेट’ दे रहे हैं राहुल गांधी: नकवी

Friday, Apr 05, 2019 - 06:23 PM (IST)

वायनाड: केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार यहाँ कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुस्लिम लीग और जमात-ए-इस्लामी की‘सांप्रदायिक और विघटनकारी सियासत’को‘सेक्युलर सर्टिफिकेट’देने के लिए वायनाड आए हैं। नकवी ने वायनाड लोकसभा सीट से भाजपा की सहयोगी पार्टी भारत धर्म जनसेना (बीडीजेएस) के अध्यक्ष तुषार वेल्लापल्ली के समर्थन में जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुस्लिम लीग के झंडे, कांग्रेस के एजेंडे की सांप्रदायिक जुगलबंदी फिर एक बार बेनकाब हुई है। कांग्रेस सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की ‘हिस्ट्रीशीटर अपराधी’ है। कांग्रेस को अल्पसंख्यकों का राजनीतिक शोषण महारथ हासिल है। उन्होंने कहा कि गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस, मुस्लिम लीग की सांप्रदायिक सियासत को मान्यता प्रदान करने का काम आगे बढ़ा रही है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार 2004 में कांग्रेस ने मुस्लिम लीग को अपनी सरकार में शामिल कर उसकी ‘‘सांप्रदायिक राजनीति’’ को मान्यता दी थी। कांग्रेस के अध्यक्ष उसी सोच के सफर को आगे बढ़ाने वायनाड पहुंचे हैं। राहुल का अमेठी से वायनाड तक का सफर, कांग्रेस के धर्मनिरपेक्ष का चोला, सांप्रदायिकता का झोला के चरित्र को और पुख्ता करता है।  नकवी ने कहा कि कांग्रेस अपनी सांप्रदायिक सियासत पर झूठी धर्मनिरपेक्षता का तड़का लगा कर वोटो का शोषण करने में माहिर रही है। बांटो और राज करो कांग्रेस की पहचान है लेकिन साम्प्रदायिकता के नाम पर वोटों को हाईजैक करने के कांग्रेस के मनसूबे इन चुनावों में सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही वोटों के लिए राष्ट्रीय हितों से समझौता किया है। कांग्रेस का लोकसभा चुनाव के लिए मैनिफेस्टो इस बात को प्रमाणित करता है। 

नकवी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र देश को बांटने वाला है। कांग्रेस का घोषणापत्र अलगाववादियों से नजदीकी, आतंकवादियों से नरमी का शपथ पत्र है। यह देश के लिए खतरनाक है। राष्ट्रविरोधियों के हौसले बढ़ाने वाला घोषणापत्र है। आफस्पा (सशस्त्र सेना विशेष सुरक्षा कानून) को कमजोर करने, देशद्रोह की धारा को समाप्त करने जैसी बातें राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस की गैर-जिम्मेदार सोच का जीता-जागता प्रमाण है। नकवी ने कहा कि पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष गांधी देश के टुकड़े करने का मंसूबा रखने वाले राष्ट्रविरोधी तत्वों का समर्थन कर चुके हैं। कांग्रेस पहले सर्जिकल स्ट्राइक और फिर एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा कर राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दे पर घटिया राजनीति करती रही है। देश की जनता कांग्रेस को इस पाप के लिए सबक सिखाएगी।  

Anil dev

Advertising