BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा आज रहेंगे अहमदाबाद के दौरे पर, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Monday, Jan 04, 2021 - 06:04 AM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बीजेपी की ‘मिशन बंगाल’ के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में बीजेपी अब अगले हफ्ते इसे लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के साथ बैठक करने जा रही है। अहमदाबाद में प्रस्तावित यह बैठक 5 से 7 जनवरी तक चलेगी। इस बैठक की अध्यक्षता संघ प्रमुख मोहन भागवत करेंगे, तो वहीं BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अन्य सहयोगी और अधिकारी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा दो दिनों के लिए अहमदाबाद में ही मौजूद रहेंगे, जिनमें से एक दिन वह RSS की बैठक में भाग लेंगे और अगले दिन पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे। इसी के साथ वह 7 जनवरी को अहमदाबाद से वापस लौट आएंगे। कोरोना काल को देखते हुए बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी को सीमित रखा गया है। 

बैठक में हो सकती है इन मुद्दों पर चर्चा
सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कुछ केंद्रीय मंत्री भी उपस्थित हो सकते हैं। बैठक में जहां सरकार के प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा, तो वहीं अलग-अलग मंत्रीगणों की मौजूदगी में इस पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा कि आने वाले दिनों में क्या करने की जरूरत है। सूत्रों का यह भी कहना है कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल चुनाव के साथ किसानों के आंदोलन, केंद्र के नए कृषि कानून और असम, केरल, तमिलनाडु आदि राज्यों के आने वाले चुनाव जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। 

Pardeep

Advertising